Sharad Yadav Passes Away: ‘शरद भाई…ऐसे अलविदा नही कहना था’, पीएम मोदी-लालू यादव समेत कई नेताओं ने जताया शोक

0
86
Sharad Yadav Passes Away
Sharad Yadav Passes Away

Sharad Yadav Passes Away: जदयू के पूर्व अध्यक्ष और पूर्व केंद्रीय मंत्री Sharad Yadav का 75 साल की उम्र में आज निधन हो गया। उन्होंने गुरुग्राम के फोर्टिंस अस्पताल में अंतिम सांस ली। अस्पताल की तरफ से जारी बयान के अनुसार उन्हें रात 10 बजे के करीब अचेत हालात में आपातकालीन वार्ड में लाया गया था। उनके पल्स नहीं चल रहे थे। रात 10 बजकर 19 मिनट पर उन्होंने अंतिम सांस ली। शरद यादव देश की राजनीति में बड़े चेहरे के तौर पर खास पहचान बनाने वाले नेता थे। उनके निधन के बाद हर कोई उन्हें श्रद्धांजलि देता हुआ नजर आ रहा है और उनके राजनीतिक सफर का बखान कर रहा है। पीएम मोदी समेत कई बड़े नेताओं ने उन्हें श्रद्धांजलि दी।

Sharad Yadav Passes Away….

पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि ‘श्री शरद यादव जी के निधन से बहुत दुख हुआ। अपने लंबे सार्वजनिक जीवन में उन्होंने खुद को सांसद और मंत्री के रूप में प्रतिष्ठित किया। वे डॉ. लोहिया के आदर्शों से काफी प्रभावित थे। मैं हमेशा हमारी बातचीत को संजो कर रखूंगा। उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति संवेदनाएं। ॐ शांति।

छतरपुर आवास पर पहुंचे राहुल गांधी

कांग्रेस सासंद राहुल गांधी ने उनके आवास पर पहुंचकर उन्हें श्रद्धांजलि दी। राहुल गांधी आज सुबह उनके छतरपुर आवास पर पहुंचे, उनके परिजनों से मिले और उनकी बेटी को गले लगाकर सांत्वना दी।

शरद भाई…ऐसे अलविदा नही कहना था- लालू यादव

RJD के अध्यक्ष लालू यादव ने ट्विटर पर भावुक वीडियो शेयर करते हुए श्रद्धांजलि दी। उन्होंने कैप्शन में 12 जनवरी की रात लिखा ‘अभी सिंगापुर में रात्रि में के समय शरद भाई के जाने का दुखद समाचार मिला। बहुत बेबस महसूस कर रहा हूं। आने से पहले मुलाक़ात हुई थी और कितना कुछ हमने सोचा था समाजवादी व सामाजिक न्याय की धारा के संदर्भ में। शरद भाई…ऐसे अलविदा नही कहना था। भावपूर्ण श्रद्धांजलि!

RJD के नेता और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने शेयर किया वीडियो

तेजस्वी यादव ने वीडियो शेयर करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी। उन्होंने कहा कि “मंडल मसीहा, राजद के वरिष्ठ नेता, महान समाजवादी नेता मेरे अभिभावक आदरणीय शरद यादव जी के असामयिक निधन की खबर से मर्माहत हूं। कुछ कह पाने में असमर्थ हूँ। माता जी और भाई शांतनु से वार्ता हुई। दुःख की इस घड़ी में संपूर्ण समाजवादी परिवार परिजनों के साथ है।”

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने किया ट्वीट

उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि ‘वरिष्ठ समाजवादी नेता श्री शरद यादव जी के निधन का दुखद समाचार मिला। श्री शरद यादव जी हमेशा सिद्धांतों की राजनीति के साथ खड़े रहे व उन्होंने सदैव हमारा मार्गदर्शन किया। उनके निधन से भारतीय राजनीति को एक अपूर्णीय क्षति हुई है। ईश्वर दिवंगत आत्मा को श्री चरणों में स्थान दें। यादव जी व उनके अन्य परिजनों के प्रति मेरी शोक संवेदनाएं।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने किया ट्वीट

अमित शाह ने ट्वीट कर शरद यादव को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि ‘शरद यादव जी के निधन का दु:खद समाचार प्राप्त हुआ। शरद यादव जी ने दशकों तक बिहार व भारतीय राजनीति में अपना बहुमूल्य योगदान दिया। दुःख की इस घड़ी में उनके परिजनों व समर्थकों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूँ। ईश्वर दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान दें। ॐ शांति शांति।’

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने किया ट्वीट

ममता बनर्जी ने लिखा,’ श्री शरद यादव के निधन के बारे में सुनकर मुझे बहुत दुख हुआ है। एक दिग्गज राजनेता और बेहद सम्मानित सहयोगी, उनकी विरासत जीवित रहेगी। मैं प्रार्थना करता हूं कि उनके परिवार और अनुयायियों को दुख की इस घड़ी में सांत्वना और शक्ति मिले।’

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने किया ट्वीट

केजरीवाल ने लिखा- JDU के पूर्व अध्यक्ष श्री शरद यादव जी के निधन का दुखद समाचार मिला। उन्होंने हमेशा वंचित वर्गों के उत्थान के लिए काम किया, अपने मज़बूत राजनीतिक उसूलों पर क़ायम रहने वाले राजनेता के रूप में उन्हें हमेशा याद किया जाएगा। ईश्वर दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान दें।

Sharad Yadav Passes Away
Sharad Yadav Passes Away

पेज अपडेट जारी है…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here