Lohri पर इन गानों को सुनकर बनाएं अपनी पार्टी को खास

Lohri:लोहड़ी का मजा इस गाने के बिना अधूरा है।आज के दौर में भी ये गाना पूरी शिद्दत के साथ गाया जाता है। वर्तमान में इसे पंजाब की सुप्रसिद्द लोकगायिका मीत कौर ने गाया है।

0
181
Lohri 2023 punjabi songs
Lohri 2023 punjabi songs

Lohri पर इन गानों को सुनकर बनाएं अपनी पार्टी को खास। खास मौका लोहड़ी का हो और गाने न हों, ऐसा हो ही नहीं सकता। 13 जनवरी 23 को मशहूर लोकपर्व लोहड़ी के मौके को खास बनाने के लिए आप भी इन गानों पर झूमकर अपने करीबियों के साथ मस्‍ती कर सकते हैं। पंजाबी इंडस्ट्री और बॉलीवुड में भी लोहड़ी पर कई बेहतरीन गाने हैं, जो आपकी लोहड़ी पार्टी की रौनक को और भी बढ़ा देते हैं। आइए नजर डालते हैं बॉलीवुड के गाने और उन पंजाबी सॉन्ग्स की लिस्ट पर जिससे आपकी लोहड़ी पार्टी हो जाएगी बेहद खास।

Lohri: जानिए लोहड़ी के मशहूर Songs

…….. सुंदर मुंदरिए हो, तेरा कौन विचारा हो, दुल्ला भट्टी वाला हो

लोहड़ी का मजा इस गाने के बिना अधूरा है।आज के दौर में भी ये गाना पूरी शिद्दत के साथ गाया जाता है। वर्तमान में इसे पंजाब की सुप्रसिद्द लोकगायिका मीत कौर ने गाया है। जिसे शीमारू पंजाब के बैनर तले रिलीज किया गया।लोहड़ी पर्व पर पंजाब इलाके के एक स्थानीय नायक दुल्ला भट्टी से जोड़कर स्‍वरबद्ध किया गया है।

Lohri….. असा नु मान वतन दा


पंजाबी लोकगायकों में अपनी पैठ जमाने वाले हरभजन मान का गाया हुआ गाना “असा नु मान वतन दा” लोहड़ी के मौके के लिए ही है।गाने की म्यूजिक बेहद जबरदस्‍त है।लोहड़ी के मौके पर इस गाने के बजने से जश्न का मजा दोगुना हो जाता है।

…….बल्ले बल्ले बाई वीर घर पुत्त जमेया


खासतौर से लोहड़ी के लिए तैयार किया गया ये गाना उन परिवारों पर फिट बैठता है, जिस घर में बच्चे का जन्म हुआ हो। “बल्ले बल्ले बाई वीर घर पुत्त जमेया” पंजाबी भाषा में कंपोज है। जिसे मशहूर पंजाबी गायिका राज घूमन ने अपनी मधुर आवाज से सजाया है।देखा जाए तो पूरा गाना परिवार, दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ लोहड़ी की पार्टी मनाने के लिए बेस्‍ट है।

…. लो आ गई लोहड़ी
एक ऐसा गाना जो आपको झूमने पर मजबूर कर दे।जी हां शाहरुख खान, प्रीति जिंटा,अमिताभ बच्चन और हेमा मालिनी के अभिनय से सजी वीर जारा फिल्म का ये गाना …. लो आ गई लोहड़ी वे। बेहद दमदार है। इसका फिल्मांकन भी शानदार है। जिसमें बड़ी ही खूबसूरती से पंजाब की संस्‍कृति को दिखाने की कोशिश की गई है।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here