पिछले ही दिनों देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई से झटके देने वाली खबर के बाद एक खुशखबरी आई है। खबर है कि एसबीआई ने अपने कर्मचारियों को बड़ी सौगात दी है।

दरअसल, अब एसबीआई ने एक फरमान जारी किया है, जिसके तहत बैंक के कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम की सुविधा मुहैया कराई जाएगी यानि अब कर्मचारी घर बैठे-बैठे बैंक का काम कर सकेंगे। बैंक के बोर्ड ने हाल ही में ‘वर्क फ्रॉम होम’ पॉलिसी को मंजूरी दी है। 

SBI employees will now be able to work from homeबैंक का मानना है कि इस सुविधा से कर्मचारियों की उत्पादकता बढ़ेगी। कर्मचारी घर पर रहकर ही मोबाइल के जरिये किसी भी जरूरी आवश्यकता का समाधान कर सकते हैं। कर्मचारियों के तत्काल ऑफिस भागकर आने की जरुरत नहीं होगी। बैंक के मुताबिक टेक्नोलॉजी और सर्विसेस के उपयोग पर एमआईएस यानि (मासिक आय योजना )और डैशबोर्ड के जरिए निगरानी रखी जाएगी। बैंक के मुताबिक ये सुविधा पहले क्रॉस-सेल, मार्केटिंग, सीआरएम, सोशल मीडिया मैनेजमेंट, सेटलमेंट और रिकंसीलेशन, शिकायत प्रबंधन एप्लीकेशन से जुड़े कर्मचारियों की दी जाएगी। बैंक ने कहा है कि उन्हें उम्मीद है कि इससे कर्मचारियों की प्रोजक्टिविटी में कई गुना का इजाफा होगा।

बता दें कि मिनिमम बैलेंस के जुर्माने को लेकर बैंक लोगों के निशाने पर था, जिसके बाद सरकार ने जुर्माना न लगाने की अपील भी की थी। जिसका बैंक की तरफ से अभी तक कोई जवाब नहीं आया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here