भारत में ऑनलाइन ठगी का दायरा इतना फैलता जा रहा है कि अब आम आदमी के साथ-साथ बड़े-बड़े नेता भी इसके चपेट में आते जा रहे हैं। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद भी इस बार ऑनलाइन ठगी का शिकार बन गए हैं। दरअसल, सलमान खुर्शीद ने दिल्ली पुलिस में एक शिकायत दर्ज कराई है कि कुछ लोगों ने एक वेबसाइट के जरिए उन्हें माल्टा के पिल्ले बेचने के बहाने कथित तौर पर 59 हजार रुपए ठग लिए। दिल्ली पुलिस की अपराधिक जांच शाखा ने पूर्व विदेश मंत्री की शिकायत पर प्राथमिकी दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।

जानकारी के मुताबिक, सलमान खुर्शीद को 13 फरवरी को एक वेब पोर्टल के जरिए पिल्लों की बिक्री के बारे में पता चला था। वेब पोर्टल में दर्शाए गए विज्ञापनों में एक पिल्ले की कीमत 12 हजार रुपए बताई गई थी। कांग्रेस पार्टी के पूर्व मंत्री ने पुलिस को बताया कि उन्होंने आरोपी टोनी वलास से ईमेल द्वारा संपर्क किया था और उसने खुद को केरल का निवासी बताया था।

आरोपी टोनी वलास ने खुर्शीद को अंकित बादरी नाम के एक व्यक्ति के खाते में रुपए भेजने को कहा। आरोपी ने पिल्लों के स्वास्थ्य जांच, प्रमाणपत्र और पिल्ले को दिल्ली भेजने के नाम पर और अधिक रुपए मांगे थे। जिसके बाद सलमान खुर्शीद के एक प्रतिनीधि ने 59 हजार रुपए उसके खाते में डाल दिए। आरोपी ने खुर्शीद को बताया था कि पालतू जानवरों को पहुंचाने वाली कोरियर कंपनी पैसिफिक पेट रे लोकेटर्स उन पिल्लों की आपूर्ति करेगी, लेकिन पिल्ले घर पर नहीं पहुंचे। इस घटना की शिकायत कराने के बाद पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि साइबर अपराध के मामले देखने वाली पुलिस इस घटना के तह तक जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here