Sanjay Raut बोले, ”महाराष्ट्र सरकार को गिराने में मदद नहीं की इसलिए ED कर रही परेशान”

0
204
Maharastra Politics
Maharastra Politics

Sanjay Raut: शिवसेना सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) ने मंगलवार को राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू को पत्र लिखकर आरोप लगाया कि प्रवर्तन निदेशालय उन्हें और उनके परिवार को परेशान कर रहा है क्योंकि उन्होंने महाराष्ट्र सरकार को गिराने में मदद करने से इनकार कर दिया था। उन्होंने कहा कि ईडी और अन्य जांच एजेंसी के अधिकारी “अब अपने राजनीतिक आकाओं की कठपुतली बन गए हैं” और कहा कि अधिकारियों ने यहां तक ​​​​स्वीकार किया है कि उन्हें “उनके ‘बॉस’ ने मुझे ‘ठीक’ करने के लिए कहा है।” राउत ने सनसनीखेज दावे करते हुए कहा कि अगर उन्होंने राज्य में मध्यावधि चुनाव कराने में मदद करने से इनकार किया तो उन्हें कारावास की धमकी दी गई है।

Sanjay Raut बोले- मुझे चेतावनी दी गई थी कि मेरे इनकार से मुझे बहुत भारी कीमत चुकानी पड़ सकती है

Sanjay Raut on Hindutvavadi

Sanjay Raut ने बताया है, “लगभग एक महीने पहले, कुछ लोगों ने मुझसे संपर्क किया और कहा गया कि महाराष्ट्र में राज्य सरकार को गिराने में उनकी सहायता करें। वे चाहते थे कि मैं इस तरह के प्रयास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाऊं ताकि राज्य को मध्यावधि चुनाव के लिए मजबूर किया जा सके। मैंने मना कर दिया। जिस पर मुझे चेतावनी दी गई थी कि मेरे इनकार से मुझे बहुत भारी कीमत चुकानी पड़ सकती है।

राउत ने कहा कि मुझे यहां तक ​​​​कहा गया कि मेरी किस्मत एक पूर्व केंद्रीय रेल मंत्री की तरह हो सकती है। मुझे यहां तक ​​चेतावनी दी गई थी कि मेरे अलावा, महाराष्ट्र राज्य के कैबिनेट में दो अन्य वरिष्ठ मंत्रियों के साथ-साथ महाराष्ट्र में दो वरिष्ठ नेताओं को भी पीएमएलए अधिनियम के तहत सलाखों के पीछे भेज दिया जाएगा।”

Sanjay Raut

शिवसेना सांसद ने कहा कि अलीबाग में उनके परिवार के पास कुछ जमीन है, मुश्किल से 1 एकड़, जिसे करीब 17 साल पहले खरीदा गया था, लेकिन जिन लोगों ने जमीन बेची, उन्हें उनके परिवार के सदस्यों के साथ ईडी और अन्य एजेंसियों द्वारा बयान देने की धमकी दी जा रही है।

राउत ने कहा, “यह अन्य लोगों के साथ भी हो रहा है जिन्होंने 2012-2013 में मुझे और मेरे परिवार को इसी तरह की एक छोटी सी जमीन बेची थी। दिन-ब-दिन ईडी और अन्य एजेंसियों के कर्मचारी इन लोगों को बुलाते हैं और उन्हें जेल और उनकी निजी संपत्तियों को कुर्क करने की धमकी देते हैं। जब तक वे मेरे खिलाफ अपना बयान नहीं देते। ये सभी संपत्तियां सार्वजनिक डोमेन में हैं और राज्यसभा के लिए मेरे नामांकन पत्र के साथ दायर मेरे सभी हलफनामों में दायर की गई हैं। इन सभी वर्षों के लिए, मुझसे कोई सवाल नहीं पूछा गया था। हालांकि, अचानक अब सब कुछ ईडी और अन्य एजेंसियों के लिए ‘चिंता’ का विषय बन गया है। “

Sanjay Raut

राउत ने दावा किया कि जांच एजेंसियों द्वारा अब तक 28 लोगों को उठाया गया है और “गलत तरीके से कैद” किया गया है और उनके खिलाफ बयान नहीं देने पर गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी गई है। उन्होंने आरोप लगाया कि ईडी और अन्य केंद्रीय एजेंसियां ​​दशकों पुराने लेनदेन के लिए “जांच की आड़ में” कानून का दुरुपयोग करके भाजपा के राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों को धमका रही हैं और परेशान कर रही हैं।

संजय राउत ने कहा, “जब से शिवसेना ने महाराष्ट्र राज्य में भाजपा से नाता तोड़ लिया है, हम देखते हैं कि शिवसेना सांसदों / नेताओं को हमारे खिलाफ और इस प्रक्रिया में प्रवर्तन निदेशालय जैसी कानून लागू करने वाली एजेंसियों का उपयोग करके व्यवस्थित रूप से लक्षित किया जा रहा है। प्रवर्तन निदेशालय हमारे विधायकों, सांसदों, नेताओं के साथ-साथ उनके रिश्तेदारों, दोस्तों और परिचितों को डराने/परेशान करने में कोई कसर नहीं छोड़ रहा है।”

See the source image

उन्होंने कहा कि वह डरे हुए नहीं हैं और “नहीं झुकेंगे और सच बोलते रहेंगे”। राउत ने कहा, “मैं प्रवर्तन निदेशालय और अन्य एजेंसियों द्वारा इन प्रयासों को सदन और सदन के बाहर स्वतंत्र रूप से बोलने के मेरे अधिकार पर सीधे हमले के रूप में देखता हूं। मुझे लगता है कि यह हमारे लोकतंत्र पर हमला है। ”

संबंधित खबरें….

Sanjay Raut बोले, “ED को छापे मारने दें, मैं उनका स्वागत करूंगा”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here