भारत की ओर से 2016 रियो ओलंपिक में अपनी छाप छोड़ने वाली ब्रॉन्ज मेडलिस्ट महिला पहलवान साक्षी मलिक ने शनिवार की शाम एक ट्वीट कर हरियाणा सरकार को उनका किया वादा याद दिलाया है। उन्होंने कहा कि “पदक का वादा मैंने पूरा किया, हरियाणा सरकार अपना वादा कब पूरा करेंगी।”

बता दें कि रियो ओलंपिक खेलों में भारत की ओर से पदक जीतकर आने वाले सभी खिलाड़ियों को केन्द्र और राज्य सरकार द्वारा पुरस्कारों का ऐलान किया गया था। लेकिन शायद हरियाणा सरकार अपने द्वारा की गई घोषणा को भूल गई है इसलिए साक्षी को खुद सामने आ कर उन्हें उनका किया वादा याद दिलाना पड़ा।

मेडलिस्ट रही साक्षी मलिक ने अपने ट्वीट में  लिखा है कि हरियाणा सरकार की ओर से जो प्रोत्साहन राशि उन्हे देने का ऐलान किया गया था वह अब तक उनको भेट नहीं की गई है। उन्होंने आगे कहा कि “मेरे ओलंपिक पदक जीतने के बाद हरियाणा सरकार ने घोषणा केवल मीडिया को ही दिखाने के लिए की थी?” वहीं उनके सपोर्ट में भारतीय पहलवान व ओलंपिक पदक विजेता योगेश्वर दत्त ने भी ट्वीट कर अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि सरकार को साक्षी मलिक से किया गया वादा पुरा करना चाहिए। 

क्या थी हरियाणा सरकार की घोषणा…

बता दें कि रियो ओलंपिक में साक्षी ने भारत की ओर से 58 किलोग्राम फ्री स्टाइल वर्ग में कास्य पदक जीतकर इतिहास रचा था। जिसे लेकर हरियाणा सरकार ने इस महिला पहलवान के लिए ढ़ाई करोड़ रुपए प्रोत्साहन राशि देने की घोषणा की थी। इस मामले पर राज्य खेल मंत्री अनिल विज ने बताया कि साक्षी मलिक ने जिस दिन मेडल जीतकर हिंदुस्तान की धरती पर कदम रखा था। उसी दिन एक समारोह के दौरान हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने साक्षी को ढ़ाई करोड़ रुपए का चेक उपहार स्वरुप भेट किया था। लेकिन इसके बदले साक्षी ने सीएम से यूनिवर्सिटी में नौकरी की मांग की थी, उनके मुताबिक वहां पद खाली न होने के कारण नौकरी नहीं मिल सकी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here