बॉलीवुड की जानी मानी हस्ती, फिल्ममेकर करन जौहर ने ट्विटर और इंस्टाग्राम के जरिए अपने जज़्बातों को शेयर करके सबको चौंका दिया। दरअसल करन जौहर का सपना पूरा हो गया और वह डैड बन गए हैं। जी हां, उन्होंने शादी तो नहीं की मगर मेडिकल साइंस के जरिए करन जौहर सिंगल डैड बन गए हैं। सरोगेसी के जरिए उन्होंने अपने जुड़वा बच्चों को पाया, जिनमें एक बेबी गर्ल है और एक बेबी बॉय

गौरतलब है कि बच्चों का जन्म तो 7 फरवरी को हो गया था। लेकिन रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया न होने के कारण बच्चों के जन्म की जानकारी का खुलासा नहीं किया गया था।बच्चों के बर्थ का रजिस्ट्रेशन शुक्रवार को हुआ जिनमें करन जौहर का नाम पिता के तौर पर दर्ज था लेकिन मां के नाम की जगह खाली थी। बच्चों का नाम भी बेबी गर्ल और बेबी बॉय के ही नाम से दर्ज किया था। लेकिन खबर है कि करन जौहर ने बच्चों का नाम यश और रुही रखा है। दरअसल यश उनके पिता का नाम है और हीरु उनकी मां का, तो अपने माता पिता के नाम पर ही करन जौहर ने अपने बच्चों का नाम रखा।

karan 1

बता दें कि करन जौहर सिंगल डैड बनने वाले दूसरे शख्स हैं, इससे पहले तुषार कपूर भी सिंगल पैरेंट बन चुके हैं। तुषार ने अपने बच्चे का नाम लक्ष्य रखा है। करन जौहर के बच्चों का जन्म अंधेरी के मसरानी हॉस्पिटल में हुआ था, इसी हॉस्पिटल में करन के करीबी दोस्त किंग खान शाहरुख खान के बेटे अबराम का जन्म हुआ था।

करन जौहर ने सोशल मीडिया पर बयान जारी करते हुए सरोगेट मदर को धन्यवाद किया और पिता बनने की खुशी को साझा किया।

करन जौहर ने हाल ही में अपने ऑटोबायोग्राफी एन अनसूटेबल बॉय लांचिंग के दौरान अपने पिता बनने की इच्छा को जाहिर किया था। उन्होंने कहा था वो सरोगेसी के जरिए या अडॉप्ट करके पिता बनना चाहते हैं।

केंद्र सरकार ने इनफर्टिलिटी ट्रीटमेंट के तहत सरोगेसी को लेकर गाइडलांइस जारी की थी। इसमें एक पॉइंट ये भी था कि कोई भी शख्स बिना शादी किए सरोगेसी के जरिए सिंगल डैड नहीं बन सकता। जनवरी 2017 में राज्य सभा की एक समिति को तीन महीने के अंदर इस पर रिपोर्ट देने के लिए कहा गया है। करन जौहर के पिता बनने की खुशी में बॉलीवुड के कई सेलिब्रिटीज ने उन्हें शुभकामनाएं दी और बच्चों का आशीर्वाद दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here