Russia Ukraine War के चलते रुपया धड़ाम, डॉलर के मुकाबले रिकॉर्ड निचले स्तर पर

रूस और यूक्रेन के बीच बढ़ते तनाव से कच्चे तेल की कीमतें बढ़ गयी हैं और महंगाई और व्यापार में घाटे को लेकर चिंताएं बढ़ गयी हैं।

0
389
Indian Rupee
Indian Rupee

Russia Ukraine War: भारतीय करेंसी रुपया सोमवार को शुरुआती कारोबार में अब तक के निचले स्तर पर पहुंच गया। दरअसल, दुनिया भर में कच्चे तेल की कीमतों में तेज उछाल देखा गया। बताया जा रहा है कि इससे महंगाई बढ़ेगी और देश के व्यापार और चालू खाते का घाटा बढ़ेगा। 76.96 को छूने के बाद रुपया लगभग 1 फीसदी कमजोर होकर 76.92 प्रति डॉलर पर कारोबार कर रहा है।

Russia Ukraine War: रुपया अपने निचले स्तर पर

indian rupees

शुक्रवार को, अमेरिकी डॉलर के मुकाबले करेंसी 76.17 पर रही। यह 15 दिसंबर, 2021 के बाद से करेंसी का सबसे निचला स्तर है। अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपये में गिरावट आई है क्योंकि रूस-यूक्रेन संघर्ष ने निवेशकों को प्रभावित किया है।

Russia Ukraine War: बढ़ेगी महंगाई

Now the wholesale inflation has increased,Loads more on your pocket

डॉलर इंडेक्स सोमवार के शुरुआती कारोबार में 0.29 प्रतिशत बढ़कर 98.93 हो गया। रूस और यूक्रेन के बीच बढ़ते तनाव से कच्चे तेल की कीमतें बढ़ गयी हैं और महंगाई और व्यापार में घाटे को लेकर चिंताएं बढ़ गयी हैं।

share Market
share Market

तेल की कीमतें 130 डॉलर से ऊपर हैं, जो 2008 के बाद से सबसे अधिक हैं। बता दें कि आज सेंसेक्स 1,400 अंक से अधिक और निफ्टी 15,850 से नीचे गिर गया।

संबंधित खबरें…

Share Market: आज फिर बड़ी गिरावट के साथ खुला भारतीय शेयर बाजार, कच्चे तेल की कीमत बेकाबू होने का दिखा असर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here