राजस्थान (Rajasthan) के नागौर (Nagaur) जिले में हुए हादसे को लेकर PM Narendra Modi ने बड़ा ऐलान किया है। पीएम मोदी ने घटना पर दुख जताते हुए, मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख मुआवजा देने का ऐलान किया है साथ ही। घायलों को 50 हजार का मुआवजा देने की बात कही है।

पीएम मोदी ने दुख व्यक्त करते हुए ट्वीट कर लिखा कि, “राजस्थान के नागौर में हुआ भीषण सड़क हादसा बेहद दर्दनाक है। मैं इस दुर्घटना में मारे गए सभी लोगों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।”

वहीं कुछ समय बाद PMO India के ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर जानकारी दी गई कि, “पीएम नरेंद्र मोदी ने राजस्थान के नागौर में दुर्घटना के कारण जान गंवाने वालों के परिजनों के लिए PMNRF से प्रत्येक को 2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि को मंजूरी दी है। घायलों को 50,000 रुपये दिए जाएंगे।”

वहीं मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chauhan) ने भी मुआवजा देने का ऐलान किया है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, राजस्थान के नागौर स्थित श्रीबालाजी के पास भीषण सड़क हादसे में उज्जैन के 11 भाई – बहनों के असमय निधन का अत्यंत दुखद समाचार प्राप्त हुआ।

शिवराज अपने अगले ट्वीट में लिखते हैं, “दुःख की इस घड़ी में मैं और मध्यप्रदेश के सभी नागरिक शोकाकुल परिवारों के साथ हैं। प्रदेश सरकार की ओर से मृतकों के परिजनों को 2 लाख रुपए की आर्थिक सहायता प्रदान की जायेगी और घायलों के इलाज का संपूर्ण खर्च सरकार वहन करेगी।”

बता दें कि, राजस्थान के नागौर (Nagaur) जिले में आज सुबह श्रीबालाजी कस्बे (Shribalaji Kasba) के पास ट्रेलर और जीप की जबर्दस्त भिड़ंत में 11 श्रद्धालुओं की मृत्यु हो गई। टक्कर इतनी तेज हुई थी कि मौके पर ही 8 लोगों की मौत हो गई। और 3 लोगों ने अस्पाताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। अन्य लोगों को गंभीर हालत अस्पाताल पहुंचाया गया। हादसे के बाद मौके पर अफरातफरी का माहौल बन गया।

जानकारी के अनुसार हादसा सुबह करीब 7बजकर 40 मिनट के आसपास नागौर जिले के श्रीबालाजी कस्बे के बाईपास पर हुआ। उस समय एक जीप में सवार करीब 17 यात्री कहीं जा रहे थे। इसी दौरान श्रीबालाजी कस्बे के बाईपास के पास एक ट्रेलर और जीप की जोरदार टक्कर हो गई। 

यह भी पढ़ें:

मध्य प्रदेश में पूरी तरह नहर में डूब गई 54 यात्रियों से भरी बस, 38 लोगों की मौत, मतृकों में नर्सिंग के छात्र-छात्राएं अधिक

मध्यप्रदेश में पिकनिक मनाने गए 12 लोग बहे, कई लापता

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here