राहुल गांधी के नाम से सोशल मीडिया में कई जोक्स हमें सुनने को अक्सर मिलते है। विधानसभा 2017 के चुनाव हारने के बाद यह ट्रॉल कुछ ज्यादा ही बढ़ गया है। जहां राहुल गांधी के ऊपर बनाए जा रहे जोक्स थमने का नाम नहीं ले रहे तो वहीं एक बहुत मजेदार और हैरान करने वाला वाक्या सामने आया है।

कांग्रेस के महासचिव राहुल गांधी का नाम शायद जल्द ही गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में शामिल हो सकता है और नाम दर्ज होने का मुख्य कारण 2014 से उनकी अध्यक्षता में कांग्रेस को मिल रही लगातार हार है। दरअसल मध्यप्रदेश के होशंगाबाद के रहने वाले इंजीनियर विशाल दीवान ने राहुल गांधी का नाम गिनीज बुक में दर्ज करने के लिए आवेदन किया है। विशाल ने बताया कि कांग्रेस को राहुल गांधी के नेतृत्व की वजह से कई चुनावों में हार का मुंह देखना पड़ा है जिससे अब कांग्रेस की छवि बद से बदत्तर हो गई है इसीलिए उन्होंने राहुल गांधी का नाम गिनीज बुक में नाम दर्ज कराने वाली संस्था को आवेदन भेजा है। आवेदन में विशाल ने लिखा है कि देश में हुए 27 चुनावों में पार्टी को हराने के लिए राहुल का नाम रिकॉर्ड में दर्ज किया जाए।

इस पूरे वाकये में सबसे मजेदार बात यह है गिनीज बुक में जितनी संख्या होनी चाहिए राहुल गांधी के पास उससे कहीं ज्यादा संख्या है। विशाल ने गिनीज बुक प्रशासन को पत्र भी लिखा है और उन्होंने इसके लिए बाकायदा जरूरी फीस का भुगतान भी कर दिया है। कहा जा रहा है कि गिनीज बुक की तरफ से इस आवेदन की पुष्टि भी हो चुकी है लेकिन अभी तक यह कहना मुश्किल है कि अमेरिका इसके लिए इजाजत देगा या नहीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here