पंजाब के इस सांसद ने पहले भिंडरावाले को दिया था जीत का श्रेय, अब भगत सिंह को बता दिया आतंकी…

0
253
simranjeet singh mann
simranjeet singh mann

पंजाब के एक सांसद शहीद-ए-आजम भगत सिंह पर अपनी टिप्पणी से विवादों में आ गए हैं। संगरूर के नवनिर्वाचित सांसद सिमरनजीत सिंह मान, जो शिरोमणि अकाली दल (अमृतसर) के प्रमुख भी हैं, ने भगत सिंह को “आतंकवादी” करार दिया है। सांसद ने कहा, “भगत सिंह ने एक युवा, अंग्रेजी नौसेना अधिकारी को मार डाला था, उसने एक अमृतधारी सिख कांस्टेबल, चन्नन सिंह को मार डाला था। उसने उस समय नेशनल असेंबली में बम फेंका था। अब आप मुझे बताएं कि भगत सिंह आतंकवादी था या नहीं।”

गौरतलब है कि मान पंजाब की राजनीति में एक विवादास्पद नेता हैं। हाल ही में पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के गृह क्षेत्र संगरूर से उपचुनाव जीतने के बाद, सांसद ने खालिस्तानी आतंकवादी जरनैल सिंह भिंडरावाले को अपनी जीत का श्रेय दिया और कहा कि वह संसद में “कश्मीर में भारतीय सेना के अत्याचारों” के मुद्दों को उठाएंगे। पंजाब की सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी सरकार ने सांसद मान से उस टिप्पणी के लिए माफी मांगने की मांग की है जिसने भावनाओं को आहत किया और स्वतंत्रता सेनानी का अपमान किया है।

AAP ने ट्वीट किया, “शर्मनाक । संगरूर के सांसद सिमरनजीत सिंह मान का क्रांतिकारी स्वतंत्रता सेनानी भगत सिंह को ‘आतंकवादी’ कहना शर्मनाक और अपमानजनक है। पंजाबी भगत सिंह की विचारधारा से जुड़े हैं और हम इस गैर जिम्मेदाराना टिप्पणी की कड़ी निंदा करते हैं।”

AAP सांसद राघव चड्ढा ने कहा कि यह शर्मनाक है कि कुछ लोग उन्हें आतंकवादी कहते हैं। चड्ढा ने ट्वीट किया, “शहीद-ए-आजम भगत सिंह एक नायक, एक देशभक्त, एक क्रांतिकारी और धरती के सच्चे सपूत हैं। इंकलाब जिंदाबाद।”

संबंधित खबरें…

Punjab Budget 2022: भगवंत मान सरकार ने 1,55,860 करोड़ रुपये का बजट किया पेश; 300 यूनिट मुफ्त बिजली के साथ लागू होगी एक विधायक…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here