मकर संक्रांति के मौके पर भारत को मिली सौगात, PM Modi ने दिखाई वंदे भारत एक्‍सप्रेस को हरी झंडी

PM Modi Inaugurate Vande Bharat Train: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज भारतीय रेल में यात्रा करना पहले से कई ज्यादा सुखद हो गया है। पिछले 8 वर्ष में जो काम भाजपा ने शुरू किए।उनसे रेलवे का पूरी तरह से कायाकल्प हो रहा है।

0
113
PM Modi inaugrates Vande Bharat Express news
PM Modi inaugrates Vande Bharat Express news

PM Modi Inaugurate Vande Bharat Train:प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को मकर संक्रांति के मौके पर वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाई। कार्यक्रम वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुआ।वंदे भारत एक्सप्रेस सिकंदराबाद और विशाखापट्टनम के बीच चलेगी। इसके साथ ही देश में वंदे भारत ट्रेन की संख्या बढ़कर 8 हो गई है।
इस मौके पर पीएम मोदी ने समस्‍त देशवासियों को मकर संक्रांति और पोंगल की शुभकामनाएं भी दीं।इस अवसर पर उन्होंने कहा कि यह वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन तेलंगाना-आंध्र के बीच विरासत को जोड़ने का काम करेगी।

इसके साथ ही हमारी आस्था को भी जोड़ने का काम करती है। आस्था और पर्यटन से जुड़े स्थल ट्रेन के रूट पर पड़ते हैं इसलिए धार्मिक रूप से भी भारत को मजबूती मिलेगी।

PM Modi Inaugurate Vande Bharat Train news.
PM Modi Inaugurate Vande Bharat Train.

PM Modi Inaugurate Vande Bharat Train: रेलवे का हो रहा कायाकल्‍प

इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज भारतीय रेल में यात्रा करना पहले से कई ज्यादा सुखद हो गया है। पिछले 8 वर्ष में जो काम भाजपा ने शुरू किए।उनसे रेलवे का पूरी तरह से कायाकल्प हो रहा है।
इस अवसर पर रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव, केंद्रीय पर्यटन मंत्री जी किशन रेड्डी और तेलंगाना के राज्यपाल टी सौंदर्यराजन सिकंदराबाद स्टेशन पर मौजूद थे।रेलवे ने बताया कि इसमें 14 एसी चेयर कार और दो एक्जीक्यूटिव एसी चेयर डिब्बों के साथ 1,128 यात्रियों के बैठने की क्षमता है।

PM Modi Inaugurate Vande Bharat Train: जानिए वंदे भारत एक्‍सप्रेस का रूट

PM Modi Inaugurate Vande Bharat Train update news.
PM Modi Inaugurate Vande Bharat Train.

PM Modi Inaugurate Vande Bharat Train: जानकारी के अनुसार मुताबिक विशाखापत्तनम-सिकंदराबाद एक्सप्रेस (20833) सुबह 5 बजकर 45 मिनट पर विशाखापत्तनम से रवाना होगी। दोपहर 2 बजकर 15 मिनट पर सिकंदराबाद पहुंचेगी।सिकंदराबाद-विशाखापत्तनम ट्रेन (20834) 3 बजे सिकंदराबाद से रवाना होगी। रात 11 बजकर 30 मिनट पर विशाखापत्तनम पहुंचेगी।

संबंधित खबरें

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here