PM Modi : हिमाचल के मंडी से प्रधानमंत्री ने विपक्ष पर साधा निशाना, “विलंब की विचारधारा वालों ने, हिमाचल के लोगों को दशकों का इंतजार करवाया”

0
443

PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज हिमाचल प्रदेश को 11,000 करोड़ रुपये की सौगात दी है। जिसमें 7,000 करोड़ की रेणुका बांध परियोजना और 2,000 करोड़ रुपये की शिमला जिले में पब्बर नदी पर बनी 111 मेगावाट की सावड़ा कुड्डू पनबिजली परियोजना और 1,800 करोड़ की 210 मेगावाट से अधिक की लुहरी स्टेज-1 पनबिजली परियोजना शामिल है।

2 mandi
PM Modi

PM Modi: 15 से 18 साल के बीच के बच्चों को 3 जनवरी से लगेगी वैक्सीन

इस दौरान पीएम ने मंडी के पड्डल मैदान से जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि “हमारी सरकार पूरी संवेदनशीलता के साथ, सतर्कता के साथ, आपकी हर आवश्यकता को ध्यान में रखते हुए काम कर रही है। सरकार ने तय किया है कि 15 से 18 साल के बीच के बच्चों को भी 3 जनवरी, सोमवार से वैक्सीन लगना शुरू हो जाएगा।”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि “हमने तय किया है कि बेटियों की शादी की उम्र भी वही होनी चाहिए, जिस उम्र में बेटों को शादी की इजाजत मिलती है। बेटियों की शादी की उम्र 21 साल होने से, उन्हें पढ़ने के लिए पूरा समय भी मिलेगा और वो अपना करियर भी बना पाएंगी।”

PM Modi
PM Modi

PM Modi: “हिमाचल की सरकार राजनीतिक स्वार्थ में डूबी नहीं”

हिमाचल में कोरोना वैक्सीन पर बात करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि “हिमाचल ने अपनी पूरी वयस्क जनसंख्या को वैक्सीन देने में बाकी सबसे तेज बाजी मार ली। यहां जो सरकार में हैं, वो राजनीतिक स्वार्थ में डूबे नहीं बल्कि उन्होंने पूरा ध्यान, हिमाचल के एक-एक नागरिक को वैक्सीन कैसे मिले, इसमें लगाया है।”

उन्होंने आगे कहा कि “यहां के घर-घर में देश की रक्षा करने वाले वीर बेटे-बेटियां हैं। हमारी सरकार ने बीते सात वर्षों में देश की सुरक्षा बढ़ाने के लिए जो काम किए हैं, फौजियों, पूर्व सैनिकों के लिए जो निर्णय लिए हैं, उसका भी बहुत बड़ा लाभ हिमाचल के लोगों को हुआ है।

PM Modi: “हमने अटल टनल का काम पूरा करवाया”

प्रधानमंत्री ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि “विलंब की विचारधारा वालों ने, हिमाचल के लोगों को दशकों का इंतजार करवाया। इसी वजह से अटल टनल के काम में बरसों का विलंब हुआ। हमारा कमिटमेंट सिर्फ और सिर्फ विकास के लिए है। हमने अटल टनल का काम पूरा करवाया। हमने चंडीगढ़ से मनाली और शिमला को जोड़ने वाली सड़क का चौड़ीकरण किया। हर देश में अलग-अलग विचारधाराएं होती हैं, लेकिन आज हमारे देश के लोग स्पष्ट तौर पर दो विचारधाराओं को देख रहे हैं।”

उन्होंने कहा कि “एक विचारधारा विलंब की है और दूसरी विकास की। विलंब की विचारधारा वालों ने पहाड़ों पर रहने वाले लोगों की कभी परवाह नहीं की। जयराम जी और उनकी परिश्रमी टीम ने हिमाचल वासियों के सपनों को पूरा करने के लिए कोई कोर-कसर नहीं छोड़ी है। इन 4 वर्षों में 2 साल हमने मजबूती से कोरोना से भी लड़ाई लड़ी है और विकास के कार्यों को भी रुकने नहीं दिया है।”

बता दें कि प्रधानमंत्री का ये दौरा कई मायनो में खास है। वर्ष 2023 में हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने हैं। ऐसे में बीजेपी सरकार की ओर से जोर-शोर से तैयारी की जा रही है।

ये भी पढ़ें :

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here