PM Modi in Chhattisgarh: “हिन्दुओं को बांट रही कांग्रेस, मेरे लिए गरीबी सबसे बड़ी आबादी”, जगदलपुर में PM Modi के भाषण की 10 बड़ी बातें

PM Modi in Chhattisgarh: पीएम मोदी ने आज छत्तीसगढ़ के जगदलपुर में एक चुनावी रैली को संबोधित किया। यहां पढ़ें पीएम मोदी के भाषण की 10 बड़ी बातें...

0
86
PM Modi in Chhattisgarh
PM Modi in Chhattisgarh

PM Modi in Chhattisgarh: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज मंगलवार (3 अक्टूबर) को छत्तीसगढ़ के जगदलपुर में एक चुनावी रैली को संबोधित किया। यहां उन्होंने कानून व्यवस्था, भ्रष्टाचार और जाति आधारित जनगणना कराने की मांग समेत कई मुद्दों को लेकर कांग्रेस और विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ पर निसाना साधा।

PM Modi in Chhattisgarh: “इन्हें भारत में कुछ अच्छा नहीं लगता…”

कांग्रेस पर जोरदार हमला बोलते हुए पीएम ने कहा ऐसा लगता है इन्हें भारत में कुछ अच्छा नहीं लगता। मैं आपको आगाह करता हूं कि कांग्रेस और उसके सहयोगियों की इस नई साजिश से हमें सतर्क रहना चाहिए। अगर देश के ससांधनों पर हक की बात है, तो सबसे पहला हक गरीब का है।

FotoJet 2023 10 03T150639.616
PM Modi in Chhattisgarh

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस के राज में छत्तीसगढ़ में अपराध चरम पर है। चारों ओर भ्रष्टाचार हो रहा है। उन्होंने जाति आधारित जनगणना की मांग करने वालों को भी करारा जवाब दिया। यहां पढ़ें पीएम मोदी के भाषण की 10 बड़ी बातें…

  1. कांग्रेस ने एक अलग राग अलापना शुरू कर दिया है, ये कहते हैं जितनी आबादी, उतना हक। मैं कहता हूं इस देश में अगर सबसे बड़ी कोई आबादी है तो वह गरीब है। इसलिए गरीब कल्याण ही मेरा मकसद है।
  2. कांग्रेस सरकार झूठी बातें फैलाकर स्टील प्लांट पर कब्जा करना चाहते हैं और इसके जरिए मोटी कमाई करना चाहते हैं। स्टील प्लांट बस्तर के लोगों का है। मैं किसी भी कांग्रेस नेता को इस स्टील प्लांट का मालिक नहीं बनने दूंगा।
  3. छत्तीसगढ़ में विकास या तो पोस्टरों और बैनरों में दिखता है, या तो कांग्रेस के नेताओं की तिजोरी में दिखता है। कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ को सिर्फ दिया है- झूठा प्रचार और घोटालेबाज सरकार। इसलिए आज छत्तीसगढ़ के कोने-कोने से एक ही आवाज आ रही है, अउ नइ सहिबो बदल के रहिबो।
  4. खदान में से कांग्रेसी जो माल खाते थे, उस पर मोदी ने ताला लगा दिया, इसलिए वो छटपटा रहे हैं। आज भी इन्होंने झूठी बातें फैलाईं, लेकिन इतनी बड़ी संख्या में आपने यहां आकर उन्हें तमाचा मारा है।
  5. कांग्रेस ने लोकतंत्र को लूटतंत्र बनाया है और प्रजातंत्र को परिवारतंत्र बना दिया है। भाजपा सरकार बनते ही पीसीएस घोटाले की जांच होगी। गुनहगार कितना भी ताकतवर हो, मोदी उसको जेल में डालकर ही रहेगा। हर नौजवान और सरकारी कर्मचारी को पूरा न्याय मिलेगा।
  6. कल से कांग्रेस के नेता कह रहे हैं ‘जितनी आबादी, उतना हक’… मैं सोच रहा था कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह क्या सोच रहे होंगे। वो कहते थे कि देश के संसाधनों पर पहला हक अल्पसंख्यकों का है… लेकिन अब कांग्रेस कह रही है कि समुदाय की आबादी तय करेगी कि देश के संसाधनों पर पहला हक किसका होगा… तो क्या अब वे (कांग्रेस) अल्पसंख्यकों के अधिकारों में कमी करना चाहते हैं? क्या वे अल्पसंख्यकों को हटाना चाहते हैं?… तो क्या सबसे बड़ी आबादी वाले हिंदुओं को आगे आना चाहिए और अपने सभी अधिकार लेने चाहिए?
  7. कांग्रेस की तुलना में भाजपा सरकार आदिवासी समाज के लिए पांच गुना ज्यादा बजट देती है। अगर वो एक रुपया देते थे, तो हम पांच रुपया देते हैं और अगर वो 100 रुपया देते हैं, तो हम 500 रुपया देते हैं। भाजपा सरकार ने ही 15 नवंबर यानी बिरसा मुंडा के जन्म दिवस को ‘जनजातीय गौरव दिवस’ घोषित किया। हमारी सरकार आदिवासी सेनानियों और क्रांतिवीरों को समर्पित स्वतंत्रता सेनानी म्यूजियम बनवा रही है। हमने जनजातीय छात्राओं को दी जा रही छात्रवृत्ति को ढाई गुना कर दिया है।
  8. छत्तीसगढ़ में अपराध चरम पर है, हत्याओं के मामले में छत्तीसगढ़ अग्रणी राज्य की श्रेणी में पहुंच गया है, कभी-कभी तो लगता है कि छत्तीसगढ़ और राजस्थान में आपराधिक मामलों में स्पर्धा चल रही है।
  9. इनके न आने के पीछे दो कारण है- 1. उन्हें अपनी सरकार जाने की इतनी चिंता है कि उनके पास यहां आने का समय नहीं है, सरकार बचाने में लगे हैं और 2. उन्हें पता है कि कोई आकंठ भ्रष्टाचारी मोदी से आंख नहीं मिला सकता है।
  10. आज यहां बहुत बड़े और देश के आधुनिकतम स्टील कारखाने का लोकार्पण हुआ है… इतना बड़ा कार्यक्रम था लेकिन छत्तीसगढ़ के एक भी मंत्री, मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री नहीं आए।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here