प्रधानमंत्री ने गुजरात को दी 5950 करोड़ की सौगात, बोले-“स्थिर सरकार के कारण देश के विकास में तेजी”

PM Modi Gujarat Visit: पीएम मोदी ने कहा कि लोग जानते हैं कि जब मैं कोई संकल्प लेता हूं तो उसे पूरा करता हूं। देश का तेजी से विकास स्थिर सरकार के कारण होता है...

0
30
PM Modi Gujarat Visit
PM Modi Gujarat Visit

PM Modi Gujarat Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिन के गुजरात दौरे पर हैं। आज सोमवार (30 अक्टूबर) को पहले दिन उन्होंने मेहसाणा जिले में 5,950 करोड़ रुपये की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया और उनकी आधारशिला रखी।

उन्होंने कहा कि ये परियोजनाएं जिले में कनेक्टिविटी को बढ़ावा देने के साथ ही किसानों को भी मजबूत करने की दिशा में काम करेंगी। प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि वह जो वचन देते हैं, उसे पूरा करते हैं। पीएम मोदी ने कहा कि “लोग जानते हैं कि जब मैं कोई संकल्प लेता हूं तो उसे पूरा करता हूं। देश का तेजी से विकास स्थिर सरकार के कारण होता है।”

FotoJet 24
PM Modi Gujarat Visit

PM Modi Gujarat Visit: “ये दोनों दिन हमारे लिए बहुत प्रेरणादायक”

पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने दौरे की शुरुआत बनासकांठा जिले के अंबाजी मंदिर में पूजा-अर्चना करते हुए की। मेहसाणा की रैली में पीएम मोदी ने कहा कि आज 30 अक्टूबर है और कल 31 अक्टूबर है, ये दोनों दिन हमारे लिए बहुत प्रेरणादायक हैं। आज गोविंद गुरुजी की पुण्य तिथि है, कल सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती है। जिन्होंने आजादी की लड़ाई लड़ी और अंग्रेजों को कड़ी टक्कर दी।

पीएम ने कहा, “हमारी पीढ़ी ने दुनिया की सबसे ऊंची प्रतिमा देखी। हमने सरदार पटेल के प्रति अपनी सर्वोच्च श्रद्धा व्यक्त की। आने वाली पीढ़ियां सरदार पटेल की प्रतिमा को देखेंगी लेकिन झुकेंगी नहीं, उनका सिर ऊंचा रहेगा।”

FotoJet 25
PM Modi Gujarat Visit

PM Modi Gujarat Visit: “पानी की समस्या अब अतीत बन गई”

पीएम नरेंद्र मोदी ने मेहसाणा में कहा कि उत्तर गुजरात मे पानी की समस्या अब अतीत बन गई है। सुजलाम सुफलाम योजना उत्तर गुजरात ने सफल बनाई। सिंचाई की नई टेक्नोलॉजी से किसान समृद्ध हुए हैं। मां नर्मदा का पानी घर-घर पहुंचा है। उत्तर गुजरात के आलू पूरी दुनिया मे प्रसिद्ध हैं। फ्रेंच फ्राई के लिए उत्तर गुजरात के आलू की डिमांड है। बनासकांठा मे मेगा फूड पार्क बनाने का काम चल रहा है। दुनिया से लोग यहां डेयरी का मॉडल देखने आते हैं।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here