PM Modi का कांग्रेस पर निशाना, ”अब किसी भी प्रधानमंत्री को यह नहीं कहना पड़ेगा कि वह एक रुपया भेजते हैं, लेकिन केवल 15 पैसे ही पहुंचते हैं”

0
160

PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कहा कि एक न्यू इंडिया ने दृढ़ संकल्प के साथ आगे बढ़ने का मन बना लिया है। उन्होंने भारतीय प्रवासियों से देश को विश्व स्तर पर प्रगति करने में मदद करने का आग्रह किया। भारतीय समुदाय को संबोधित करते हुए, प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि युवा और आकांक्षी भारत ने तेजी से विकास करने के लिए राजनीतिक स्थिरता की आवश्यकता को समझा और तीन दशकों की अस्थिरता को समाप्त कर दिया।

PM Modi: ‘2024, मोदी वंस मोर’ के लगे नारे

PM Modi: उन्होंने कहा, “21वीं सदी का यह समय भारत के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। आज भारत ने मन बना लिया है, देश दृढ़ संकल्प के साथ आगे बढ़ रहा है। जब देश संकल्प लेता है, तो वह देश नए रास्तों पर चलता है और इच्छित लक्ष्यों को प्राप्त करके दिखाता है।” प्रधानमंत्री के संबोधन के दौरान उत्साही भीड़ ने ‘भारत माता की जय’, ‘मोदी है तो मुमकिन है’ और ‘2024, मोदी वंस मोर’ के नारे लगाए।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि पिछले आठ वर्षों में, भारत हर क्षेत्र में तेजी से प्रगति कर रहा है – जीवन की आसानी, जीवन की गुणवत्ता, रोजगार में आसानी, शिक्षा की गुणवत्ता, व्यवसाय करने में आसानी, यात्रा की गुणवत्ता, उत्पादों की गुणवत्ता।

उन्होंने कहा, “न्यू इंंडिया जोखिम लेने के लिए तैयार है, नया करने और इनक्यूबेट करने के लिए तैयार है। भारत, जिसमें 2014 के आसपास 200-400 स्टार्ट-अप थे, आज 68,000 स्टार्ट अप और दर्जनों यूनिकॉर्न हैं। .. जिनमें से कुछ पहले ही 10 अरब डॉलर के साथ डेका-कॉर्न बन चुके हैं।”

डिजिटल पेमेंट सिस्टम की सफलता को याद करते हुए, प्रधानमंत्री ने कहा कि दुनिया भर में रियल टाइम डिजिटल पेमेंट में भारत की हिस्सेदारी 40 प्रतिशत से अधिक है। उन्होंने कहा कि सरकार भी किसानों को सीधे उनके बैंक खातों में पेमेंट करने के लिए डिजिटल पेमेंट सिस्टम का उपयोग कर रही है।

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि अब किसी भी प्रधानमंत्री को यह शोक नहीं करना पड़ेगा कि वह एक रुपया भेजते हैं, लेकिन केवल 15 पैसे ही इच्छित लाभार्थी तक पहुंचते हैं।

उन्होंने कहा कि पिछले आठ वर्षों में उनकी सरकार ने डायरेक्ट बेनेफिट ट्रांसफर के जरिए लाभार्थियों को 22 लाख करोड़ रुपये से अधिक पैसे भेजे।

संबंधित खबरें…

PM Modi In Germany: “भारत माता की जय” नारे के साथ जर्मनी में हुआ पीएम मोदी का स्वागत, बच्चों से की खास मुलाकात

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here