PFI की बढ़ती मुश्किलें, एक बार फिर कई राज्यों में NIA और दूसरी एजेंसियों ने मारा छापा

0
161
PFI
PFI

PFI: पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। एक बार फिर राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) समेत दूसरी एजेंसियों ने देशभर में PFI के ठिकानों पर छापेमारी की है। बता दें कि इसके पहले भी एनआईए ने पीएफआई के ठिकानों पर छापेमारी की है। छापेमारी के बाद एनआईए ने केरल के पीएफआई के सदस्य शफीक पैठ को गिरफ्तार किया था।

PFI
PFI

PFI: छापेमारी में कई लोग किए गए गिरफ्तार

शुरुआती जानकारी में कहा जा रहा है कि पहले हुई छापेमारी में मिले एविडेंस के आधार पर यह दूसरे राउंड की छापेमारी हुई है। आज 8 राज्यों में छापेमारी की बात कही जा रही है। वहीं एनआईए ने कई पीएफआई सदस्यों को भी हिरासत में लिया है। कर्नाटक में पुलिस ने आज सुबह जिले के पीएफआई अध्यक्ष और एसडीपीआई सचिव को गिरफ्तार किया है। साथ ही , मैंगलोर पुलिस ने पीएफआई और SDPI के सदस्यों को भी हिरासत में लिया है और कोलार जिले में पुलिस ने पीएफआई के 6 सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया है।

PFI
PFI

22 सितंबर को देशभर में 100 से ज्यादा जगहों पर छापमारी हुई थी। वहीं केरल में करीब 50 जगहों पर एनआईए ने छापेमारी की थी। छापेमारी में 106 के करीब मेंबर्स गिरफ्तार किए गए थे। यह छापेमारी टेरर फंडिंग और कैम्प चलाने के मामले में हुई थी। सभी गिरफ्तार हुए सदस्यों को कोच्चि की एक विशेष अदालत ने 30 सितंबर तक NIA की कस्टडी में रखा है।

वहीं केरल में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के सदस्य शफीक पैठ की गिरफ्तारी के बाद जानकारी सामने आई कि उनके निशाने पर बिहार की राजधानी पटना में पीएम नरेंद्र मोदी की रैली थी। बता दें कि 12 जुलाई को प्रधानमंत्री मोदी बिहार विधानसभा के सौ साल पूरे होने पर आयोजित शताब्दी समारोह के समापन में शिरकत करने पटना पहुंचे थे। इससे पहले पीएम ने झारखंड के देवघर में नये एयरपोर्ट की शुभारंभ भी किया था। शफीक ने खुलासा किया कि पीएफआई के सदस्य पीएम की यात्रा के दौरान वहां का माहौल बिगाड़ना चाहते थे। इसके लिए पूरी तैयारी कर ली गई थी और बैनर-पोस्टर भी बनाए गए थे।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here