Rajasthan Political Crisis Live Updates: अध्यक्ष पद की रेस से बाहर हो सकते हैं Ashok Gehlot! माकन और खड़गे आज सोनिया गांधी को सौपेंगे रिपोर्ट

0
142
Rajasthan Political Crisis Live Updates
Rajasthan Political Crisis Live Updates

Rajasthan Political Crisis Live Updates: राजस्थान का अगला सीएम कौन होगा और कांग्रेस अध्यक्ष पद की कुर्सी पर कौन बैठेगा इसपर कांग्रेस में घमासान जारी है। वहीं आज जयपुर से लौटे पर्यवेक्षक अजय माकन और मल्लिकार्जुन खड़गे कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को एक रिपोर्ट सौंपने वाले हैं। जिसमें राजस्थान के हालातों को लेकर बताया जाएगा। इसके पहले भी दोनों नेता सोनिया गांधी से मुलाकात कर चुके हैं। कहा जा रहा है कि राजस्थान में चल रहे घामासान को लेकर आलाकमान अशोक गहलोत से नाराज चल रहा है। वहीं यह भी कहा जा रहा है कि गहलोत अध्यक्ष पद की रेस से बाहर हो सकते हैं।

Rajasthan Political Crisis Live Updates
Rajasthan Political Crisis Live Updates

Rajasthan Political Crisis Live Updates: सचिन पायलट को नहीं बनाना चाहते सीएम

बता दें कि अशोक गहलोत का समर्थन करने वाले विधायकों को सचिन पायलट सीएम के तौर पर किसी हाल में मंजूर नहीं। गहलोत समर्थक ने पार्टी के सामने 3 शर्तें रखी हैं। हालांकि यह पूरा खेल सीएम पद की कुर्सी के लिए खेला जा रहा है। राजस्थान का अगला सीएम सचिन पायलट को बनाए जानें की बात पर ही राजस्थान में यह सियासी उथल-पथल शुरू हुई है। गहलोत गुट का कहना है कि नया सीएम सरकार बचाने वाले 102 विधायकों में से ही होना चाहिए, यानी सचिन पायलट को सीएम न बनाया जाए।

वहीं खबर आ रही है कि मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए चुनाव लड़ सकते हैं। बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए नामांकन की आखिरी तारीख 30 सितंबर है। इसे लेकर दिग्विजय सिंह ने कहा है कि मेरे कुछ साथी मुझे चुनाव लड़ने को कह रहे हैं लेकिन यह सब 30 सितंबर को सामने आ जाएगा।

पेज अपडेट जारी है…..

संबंधित खबरें:

Rajasthan Political Crisis Live Updates: कांग्रेस अध्यक्ष पद की रेस से बाहर हो सकते हैं सीएम गहलोत; सोनिया गांधी से मिले माकन और खड़गे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here