PFI के निशाने पर थी PM Modi की पटना रैली, NIA ने किया बड़ा खुलासा

12 जुलाई को प्रधानमंत्री मोदी बिहार विधानसभा के सौ साल पूरे होने पर आयोजित शताब्दी समारोह के समापन में शिरकत करने पटना पहुंचे थे

0
141
पीएम नरेंद्र मोदी
पीएम नरेंद्र मोदी

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) की जांच में एक बहुत ही बड़ा खुलासा हुआ है। मिली जानकारी के अनुसार, केरल से गिरफ्तार पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) का सदस्य शफीक पैठ ने एनआईए को बताया कि उसके निशाने पर बिहार की राजधानी पटना में पीएम नरेंद्र मोदी की रैली थी। मालूम हो कि गत 12 जुलाई को प्रधानमंत्री मोदी बिहार विधानसभा के सौ साल पूरे होने पर आयोजित शताब्दी समारोह के समापन में शिरकत करने पटना पहुंचे थे। इससे पहले पीएम ने झारखंड के देवघर में नये एयरपोर्ट की शुभारंभ भी की थी। शफीक ने खुलासा किया कि पीएफआई के सदस्य पीएम की यात्रा के दौरान वहां का माहौल बिगाड़ना चाहते थे। इसके लिए पूरी तैयारी कर ली गई थी और बैनर-पोस्टर भी बनाए गए थे।

PFI के निशाने पर थी PM Modi की पटना रैली
PFI के निशाने पर थी PM Modi की पटना रैली

PFI के खाते में एक साल में आए 120 करोड़

एनआईए की पूछताछ में शफीक ने बताया कि उसके संगठन की पूरी तैयारी थी कि पटना में पीएम की रैली को निशाना बनाया जाए। वहीं, एनआईए की जांच में इस बात की भी जानकारी हुई है कि पीएफआई के खाते में एक साल में 120 करोड़ रुपये आए थे। जानकारी के अनुसार, ये रुपये भारत के विभिन्न हिस्सों के साथ विदेश से भी आए थे। जांच में यह भी पता चला कि पीएफआई के खाते में जितने रुपये थे, उसके दोगूना रुपये संगठन के पास कैश में थे।

पीएफआई के 106 सदस्यों की हुई गिरफ्तारी

दरअसल, देशभर में पीएफआई के विभिन्न ठिकानों पर एनआईए ने गत दिनों छापेमारी की। इस दौरान एनआईए ने पीएफआई के 106 सदस्यों की गिरफ्तारी की। बताया गया कि इनमें से सबसे ज्यादा गिरफ्तारी केरल से हुई। केरल से कुल 22 लोगों को गिरफ्तार किया गया। मिली जानकारी के अनुसार, पीएफआई ने अपने एजेंडे को बढ़ाने के लिए कई अन्य संगठन भी तैयार कर लिए थे। वहीं, सूत्रों की मानें, तो इनके द्वारा आतंकी गतिविधियों को बढ़ाने की साजिश भी थी। बहरहाल, इस मामले में एनआईए की आंतरिक जांच जारी है।

यह भी पढ़ेंः

UNGA में पाकिस्तान PM के बयान पर भारत ने दिया करारा जवाब, कहा- अपने ही देश में कुकर्मों को छुपाता है…

Weather Today: Delhi-UP में बारिश का कहर, उत्तराखंड में लैंडस्लाइड से आफत, जानें आज के मौसम का हाल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here