Petrol Diesel Rate: Delhi-NCR में स्थिर बनी हुई हैं पेट्रोल और डीजल की कीमतें

0
288
petrol
Petrol- Diesel

Petrol Diesel Rate: दिल्‍ली-एनसीआर में पेट्रोल और डीजल की कीमतें अभी स्थिर बनी हुई हैं। दो दिन पूर्व ही तेल कंपनियों ने लेटेस्‍ट दाम अपडेट कर दिए थे। इसके बाद से ही इनके दाम स्थिर हैं। पिछले वर्ष दिसंबर से अ‍ब तक इनके दामों में कोई फेरबदल नहीं हुआ । मालूम हो कि राज्‍य स्‍तर पर वाहन ईंधन पर लगाए जाने वाले वैट की अलग-अलग दरों की वजह से इनकी कीमतें भिन्‍न होती हैं।

Delhi-NCR में पेट्रोल और डीजल की कीमत

दिल्‍ली में पेट्रोल आज यानी मंगलवार को 95.41 प्रति लीटर और डीजल 86.67 प्रति लीटर की दर से बिक रहा है। नोएडा में पेट्रोल 95.4 प्रति लीटर की दर से बिक रहा है।

Petrol Diesel
Petrol- Diesel Price Today :
  • प्रमुख महानगरों में ये हैं कीमतें

शहर पेट्रोल डीजल दाम प्रति लीटर
दिल्‍ली 95.41 86.67

मुंबई 109.98 94.14
कोलकाता 104.67 89.79
चेन्‍नई 101.40 91.43

राजस्‍थान में सर्वाधिक महंगा और तेलंगाना में कीमतें हैं कम : राजस्‍थान में वर्तमान में पेट्रोल का दाम 111 रुपये प्रति लीटर है। उसके बाद मुंबई 109 रुपये प्रति लीटर, हैदराबाद 108 रुपये प्रति लीटर, और त्रिवेंद्रम में 106 रुपये प्रति लीटर, पटना 105 रुपये प्रति लीटर की दर से बिक रहा है।

Petrol Diesel Rate : पेट्रोल डलवाने के लिए हरियाणा पहुंच रहे लोग:राजस्‍थान के साथ सटे हरियाणा के जिलों में आजकल लोग पेट्रोल भरवाने के लिए आ रहे हैं। राजस्‍थान निवासी रामनिवास का कहना है कि उनके राज्‍य और पड़ोसी राज्‍य हरियाणा में पेट्रोल की कीमतों में छह रुपये का फर्क है। ऐसे में कुछ किलोमीटर आगे ही सही यहीं से पेट्रोल डलवाना मुनासिब समझते हैं। कुछ ऐसा ही कहना था राजस्‍थान के आदित्‍य राठौर का जोकि अलवर से रेवाड़ी में पेट्रोल डलवाने के लिए आए थे। राजस्‍थान के हनुमागढ़ निवासी राजेंद्र ने बताया कि डीजल डलवाने के लिए सिरसा आए हैं।

Petrol Diesel: रोजाना होता है कीमतों में बदलाव: पेट्रोल और डीजल की कीमतों में प्रति दिन सुबह छह बजे से पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव होता है। पेट्रोल और डीजल के दाम में एक्‍साइज डूटी, डीलर कमीशन और अन्‍य चीजें जोड़ने के बाद इसका दाम लगभग दोगुना हो जाता है। यही वजह है कि हर दिन इनके दामों में फर्क देखने को मिलता है।

यह भी पढ़ें : Petrol-Diesel Price Today: जानिए घर बैठे अपने शहर में पेट्रोल-डीजल के दाम, यहां देखें RSP Code…

Petrol Price Reduced: देशभर में कम हो गए पेट्रोल-डीजल के दाम, जानें आपके शहर में क्या है रेट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here