Patna SSP के बयान ने खड़ा किया विवाद, पुलिस अधिकारी ने RSS से की PFI की तुलना

0
224
patna SSP
patna SSP

Patna SSP: बिहार की राजधानी पटना के SSP का कहना है कि प्रतिबंधित संगठन पीएफआई युवाओं को आरएसएस की शाखाओं की तरह मार्शल आर्ट में प्रशिक्षित करता है। पटना के एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लों ने आज दोपहर एक मीडिया ब्रीफिंग में अपनी टिप्पणियों के कारण विवाद खड़ा कर दिया है।

Patna SSP ने कहा, “संगठन ने युवाओं को जुटाने के लिए मस्जिदों और मदरसों में काम किया और उन्हें कट्टरपंथी बनाने का काम किया। काम करने का ढंग आरएसएस की शाखाओं के समान था। वे शारीरिक शिक्षा की आड़ में युवाओं को प्रशिक्षित करते हैं और प्रचार और एजेंडा फैलाते हैं। हमें शारीरिक प्रशिक्षण की आड़ में मार्शल आर्ट सिखाने वाले शिविरों और सदस्यों को लाठी और तलवार चलाने के लिए प्रशिक्षण देने वाले दस्तावेज मिले। दस्तावेज़ का इस्तेमाल कट्टरपंथी बनाने, ब्रेन वॉश करने और लोगों को जुटाने के लिए किया जा रहा था। ”

प्रेस मीटिंग में बोलते हुए Patna SSP मानवजीत ढिल्लों ने कहा, “किसी भी मुख्यधारा के धार्मिक संस्थानों की संलिप्तता नहीं पाई गई है। आरोपी, जो कभी सिमी के लिए काम करते थे, आम लोगों से दूर रहते थे।” “पीएफआई जैसे संगठनों के पास कई भूमिगत सेल हैं। आरोपियों ने अपने नाम से बैठकें कीं और अपने सदस्यों के लिए प्रशिक्षण शिविर आयोजित किए। उनके दस्तावेज में कहा गया है कि अगर मुस्लिम समुदाय के लोगों को प्रताड़ित किया जाता है और उन्हें दबाया जाता है, तो वे उनकी रक्षा के लिए काम करेंगे। ”

मामले में भाजपा ने पुलिस अधिकारी को फटकार लगाते हुए कहा कि उन्होंने पीएफआई के प्रवक्ता की तरह बात की। उन्होंने ढिल्लों को एसएसपी पद से हटाने की भी मांग की।

बीजेपी विधायक हरीश भूषण ठाकुर ने पीएफआई की तुलना आरएसएस से करने पर Patna SSP को ‘मानसिक रूप से दिवालिया’ करार दिया। ढिल्लों से तत्काल माफी की मांग करते हुए ठाकुर ने कहा कि एसएसपी का बयान उनके मानसिक दिवालियेपन का सबूत है। उन्होंने कहा कि अगर अधिकारी माफी नहीं मांगते हैं तो उन्हें बर्खास्त कर देना चाहिए।

राज्य में विपक्ष में बैठे राजद ने ट्वीट करते हुए Patna SSP के समर्थन में उतरते हुए कहा, ‘पटना के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने संघ के तौर-तरीकों के बारे में सही कहा है कि ये लोग शारीरिक प्रशिक्षण के नाम पर अपना दुष्प्रचार और नफरत फैलाते हैं! और कुछ क्षेत्रों में, वे दंगे, मॉब लिंचिंग को अंजाम देते हैं।

गौरतलब है कि पटना पुलिस ने एक संदिग्ध आतंकवादी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया और दो संदिग्ध आतंकवादियों अतहर परवेज और मोहम्मद जलालुद्दीन को गिरफ्तार किया गया। पुलिस के मुताबिक, मॉड्यूल 2047 तक भारत को इस्लामिक राष्ट्र बनाने की योजना बना रहा था। 12 जुलाई को अपनी यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निशाना बनाने की साजिश भी थी।

संदिग्ध आतंकियों को पिछले 15 दिनों से फुलवारी शरीफ में ट्रेनिंग दी जा रही थी। उन्होंने पीएम मोदी को निशाना बनाने के लिए 6 जुलाई और 7 जुलाई को बैठकें कीं।

संबंधित खबरें…

आतंकी मॉड्यूल का खुलासा! पुलिस के रिटायर्ड दरोगा के मदद से चलता था आतंकी ट्रेनिंग सेंटर, निशाने पर था पीएम मोदी का बिहार दौरा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here