Parliament Monsoon Session | Live Updates: संसद में जबरदस्त हंगामा, दोनों सदनों की कार्यवाही दोपहर 2 बजे तक स्थगित

Parliament Monsoon Session | Live Updates: विपक्षी दलों ने सरकार के खिलाफ लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पेश किया है। पढ़ें पल-पल के अपडेट्स…

0
30
Parliament Monsoon Session | Live Updates
Parliament Monsoon Session | Live Updates

Parliament Monsoon Session | Live Updates: संसद का मॉनसून सत्र अब तक काफी हंगामेदार रहा है। मणिपुर में ढाई महीने से ज्यादा वक्त से जारी हिंसा को लेकर सदन में रोजाना हंगामा होने और सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच कोई सहमति न बन पाने की वजह से संसद की कार्यवाही बार-बार स्थगित हो रही है। इस बीच बुधवार (26 जुलाई) को विपक्षी दलों ने सरकार के खिलाफ लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पेश किया है, जिसे लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला की मंजूरी भी मिल गई है। ऐसे में लोकसभा अध्यक्ष सभी दलों से बातचीत के बाद प्रस्ताव पर चर्चा के लिए समय तय करेंगे। पढ़ें पल-पल के अपडेट्स…

FotoJet 76

Parliament Monsoon Session | Live Updates: राज्यसभा की कार्यवाही दोपहर 2 बजे तक स्थगित

राज्यसभा की कार्यवाही दोपहर 12 बजे शुरू हुई जिसके बाद दोबारा स्थगित कर दी गई। अब राज्यसभा की कार्यवाही दोपहर 2 बजे शुरू की जाएगी।

Parliament Monsoon Session | Live Updates: राज्यसभा की कार्यवाही दोपहर 12 बजे तक स्थगित

मणिपुर मामले पर विपक्ष के जोरदार हंगामे के बीच अब राज्यसभा की कार्यवाही भी दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई है।

Parliament Monsoon Session | Live Updates: लोकसभा की कार्यवाही दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित

विपक्ष के जोरदार हंगामे के बीच लोकसभा की कार्यवाही दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई है।

Parliament Monsoon Session | Live Updates: लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही शुरू

मॉनसून सत्र के तहत लोकसभा एवं राज्यसभा की कार्यवाही शुरू हो गई है। जेडीयू ने आज अपने सांसदों को व्हिप जारी किया है।

Parliament Monsoon Session | Live Updates: “हमें मजबूरन अविश्वास प्रस्ताव लाना पड़ा”

कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा, “हमारी मांग थी कि प्रधानमंत्री खुद आकर बोले। पता नहीं क्यों प्रधानमंत्री नहीं बोल रहे हैं। हमें मजबूरन अविश्वास प्रस्ताव लाना पड़ा। ये हमारी मजबूरी है। हम जानते हैं कि इससे सरकार नहीं गिरेगी, पर हमारे पास कोई चारा नहीं है। देश के प्रधानमंत्री देश के सामने आकर मणिपुर पर कोई वार्ता करें।”

Parliament Monsoon Session | Live Updates: “हर कोई काले कपड़े पहनेगा या बांह पर काला कपड़ा बांधेगा”

संसद में चल रहे गतिरोध पर सपा नेता राम गोपाल यादव ने कहा, “कोई विरोध प्रदर्शन नहीं होगा…हर कोई काले कपड़े पहनेगा या अपनी बांह पर काला कपड़ा बांधेगा…हम चिंतित हैं क्योंकि मणिपुर की सीमा म्यांमार से लगती है, जहां सैन्य शासन है और आतंकवादियों को पनाह देता है।”

Parliament Monsoon Session | Live Updates: काले कपड़े पहनकर मीटिंग में आए विपक्षी सांसद

थोड़ी देर में संसद की कार्यवाही शुरू होने वाली है। राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खरगे के साथ विपक्षी दलों की बैठक हुई। इस बैठक में भी विपक्षी सांसद काले कपड़े पहनकर आए। बैठक में अविश्वास प्रस्ताव चर्चा के लिए पास होने के बाद आगे की रणनीति पर चर्चा हुई। बता दें कि विपक्ष के सांसद आज ही अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा की मांग कर रहे हैं।

Parliament Monsoon Session | Live Updates: “प्रधानमंत्री मोदी की सोच बहुत आगे की है”

केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने कहा, “विपक्ष का काम है विरोध करना, वे करें। देश बहुत तेज़ी से तरक्की कर रहा है लेकिन उन्हें यह पसंद नहीं आ रहा। वे कुछ भी करें उससे कोई फर्क नहीं पड़ेगा क्योंकि प्रधानमंत्री मोदी की सोच बहुत आगे की है। PM ने 2047 तक विकसित भारत बनाने का सपना देखा है, क्या वे इसे रोकना चाहते हैं?”

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here