Nitin Gadkari: “राजनीति छोड़ने का करता है मन”, जानिए क्यों केंद्रीय मंत्री गडकरी ने दिया ऐसा बयान…

केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री ने कहा कि उनका मानना ​​है कि राजनीति सामाजिक परिवर्तन के बारे में अधिक है, लेकिन यह सत्ता की तलाश के बारे में अधिक हो गई है।

0
351
Nitin Gadkari
Nitin Gadkari

Nitin Gadkari: केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का कहना है कि उनका अक्सर “राजनीति छोड़ने” का मन करता है क्योंकि उनका मानना ​​​​है कि जीवन के लिए और भी बहुत कुछ है। शनिवार को नागपुर में एक समारोह में उनकी टिप्पणी से हड़कंप मच गया। गडकरी ने सामाजिक कार्यकर्ता गिरीश गांधी को सम्मानित करने के लिए आयोजित एक समारोह में कहा, “कई बार मुझे आश्चर्य होता है कि क्या मुझे राजनीति छोड़ देनी चाहिए। जीवन में राजनीति के अलावा और भी बहुत कुछ है।”

केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री Nitin Gadkari ने कहा कि उनका मानना ​​है कि राजनीति सामाजिक परिवर्तन के बारे में अधिक है, लेकिन यह सत्ता की तलाश के बारे में अधिक हो गई है। विधान परिषद के पूर्व सदस्य गिरीश गांधी ने 2014 में शरद पवार की राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) छोड़ दी थी।

नितिन गडकरी अपने श्रोताओं को बता रहे थे कि उन्होंने हमेशा “गिरीश-भाऊ” को राजनीति से दूर करने का प्रयास किया है। मंत्री ने कहा, “आज हम सत्ता में आने के बारे में 100 प्रतिशत सोचते हैं। राजनीति सामाजिक-आर्थिक सुधार का एक वास्तविक साधन है, और इसलिए आज के राजनेताओं को समाज में शिक्षा, कला आदि के विकास के लिए काम करना चाहिए।”

उन्होंने सवाल किया, “हमें समझना चाहिए कि राजनीति शब्द का क्या अर्थ है। क्या यह समाज, देश के कल्याण के बारे में है या सरकार में रहने बारे में।”

संबंधित खबरें…

‘No Parking Zone’ पर खड़ी गाड़ी की फोटो भेजें और पाएं 500 रुपये का इनाम,जानें क्या है केंद्रीय मंत्री Nitin Gadkari का प्‍लान ?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here