‘No Parking Zone’ पर खड़ी गाड़ी की फोटो भेजें और पाएं 500 रुपये का इनाम,जानें क्या है केंद्रीय मंत्री Nitin Gadkari का प्‍लान ?

केंद्रीय मंत्री Nitin Gadkari ने कहा कि वह गलत तरीके से सड़कों पर गाड़ियां खड़ी करने वालों को रोकने के लिए एक कानून लाने पर विचार कर रहे हैं

0
227
Nitin Gadkari
Nitin Gadkari

Nitin Gadkari:केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने बताया कि केद्रीय सरकार जल्‍द ही एक नया कानून लेकर आने वाली है। इसके तहत गलत जगह पार्क की गई गाड़ी की फोटो भेजने वाले को 500 रुपये का इनाम दिया जाएगा। यानी अब पर गाड़ी खड़ी करना महंगा साबित होगा। ये नियम रोड सेफ्टी और ट्रैफिक को और बेहतर बनाने के लिए लागू किया जाएगा।

दिल्ली में सबसे अधिक समस्या

केंद्रीय परिवहन मंत्री Nitin Gadkari ने बताया कि गलत जगह खड़ी गाड़ी की फोटो भेजने वाले को सरकार की ओर से इनाम दिया जाएगा। गडकरी ने कहा कि यदि 1000 रुपये का चालान कटा है तो 500 रुपये फोटो भेजने वाले को दिया जाएगा। इससे पार्किंग की समस्या दूर होने के साथ लोग कहीं भी गाड़ी खड़ी नहीं करेंगे।इसके साथ ही सड़क के नियमों का पालन भी करेंगे। उन्होंने कहा कि लोग घर तो बड़ा बनवा लेते हैं लेकिन पार्किंग के लिए जगह ही नहीं बनाते हैं।

DKJzt9GX0AA yK1?format=jpg&name=small

Nitin Gadkari ने दिया अपने घर का उदाहरण

Nitin Gadkari ने कहा कि आज भारत में ऐसे कई परिवार हैं जिसमें सदस्य तो चार होंगे लेकिन उनके पास गाड़ियां छह होंगी। उन्होंने दिल्ली वालों पर तंज कसते हुए कहा “इस मामले में दिल्ली वाले नसीब वाले हैं क्योंकि सड़क तो हमने उनकी गाड़ी की पार्किंग के लिए बनाई है। ऐसे में कोई भी पार्किंग नहीं बनाता है सब लोग अपनी गाड़ी सड़क पर खड़ी कर देते हैं।” गडकरी ने अपने घर के उदाहरण देते हुए कहा कि मैंने अपने नागपुर वाले घर में 12 गाडि़यों की पार्किंग बनाई है।

संबंधित खबरें:

Amravati-Akola Road: NHAI ने बनाई ऐसी सड़क की बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड, गिनीज बुक में नाम दर्ज

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here