उत्तर प्रदेश में मेरठ के लिसाड़ी गेट क्षेत्र में अपराध शाखा और दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने संयुक्त रुप से कार्रवाई करते हुए मुठभेड़ के दौरान सवा-सवा लाख रुपये के दो इनामी बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया।  इस दौरान एक बदमाश घायल हुआ है।

पुलिस प्रवक्ता ने मंगलवार को यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि लिसाड़ी गेट इलाके में सोमवार रात सूचना मिलने पर दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल और मेरठ की अपराध शाखा ने स्कूटी सवार दो बदमाशों को घेर लिया । खुद को घिरा देख बदमाश पुलिस पर फायरिंग करते हुए भागने लगे । पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए फायरिंग की जिसमें समीर उर्फ मेढ़क नामक बदमाश घायल हो गया।  पुलिस ने घायल समीर और उसके साथी फुरकान को दबोच लिया। उनके पास से एक पिस्टल और तमंचे के अलावा कुछ कारतूसों के अलावा स्कूटी बरामद की है।

उन्होंने बताया कि दोनों अपराधी हथियारों की खरीद फरोख्त करते हैं । कुछ दिन पहले ही दिल्ली पुलिस ने बदमाशों के पास से बड़ी संख्या हथियार पकड़े थे । उस समय बदमाश दिल्ली पुलिस पर फायरिंग करते हुए फरार हो गए थे। फरार होने वाले बदमाशों में इन देनों बदमाशों का नाम प्रकाश में आया था और इनकी गिरफ्तारी पर दिल्ली पुलिस ने एक-एक लाख रुपये का इनाम घोषित किया था जबकि मेरठ पुलिस ने 25-25 हजार का इनाम घोषित कर रखा है।

प्रवक्ता ने बताया कि इन बदमाशों के खिलाफ  मेरठ जिले के विभिन्न थानों पर कई मामले दर्ज हैं । पुलिस को काफी समय से इनकी तलाश थी ।  दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की सूचना पर यह मुठभेड़ हुई। घायल बदमाश को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है।

                                       -साभार, ईएनसी टाईम्स

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here