मध्य प्रदेश में कांग्रेस ने सरकार बनाने की कोशिश तेज कर दी है। कांग्रेस ने आज भोपाल स्थित प्रदेश कांग्रेस के दफ्तर में शाम चार बजे नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक बुलाई है।

जिसमें प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ के अलावा ज्योतिरादित्य सिंधिया, दिग्विजय सिंह, दीपक बाबरिया और विवेक तन्खा समेत कांग्रेस के अन्य वरिष्ठ नेता शामिल होंगे।

सूत्रों के मुताबिक इस बैठक में नवनिर्वाचित विधायकों को किसी भी तरह के संभावित खरीद-फरोख्त से बचने के बारे में बताया जाएगा और विधायकों की उपस्थिति में कांग्रेस अगली रणनीति तय करेगी।

इसके अलावा कांग्रेस को मुख्यमंत्री का चेहरा तय करना है, इसलिए माना जा रहा है कि इस बैठक में सीएम के चेहरे पर भी मुहर लग सकती है।

हालांकि जिस तरह से कमलनाथ समर्थकों और सिंधिया समर्थकों के बीच सीएम पद को लेकर शक्ति प्रदर्शन हुआ उससे माना जा रहा है कि कांग्रेस में सीएम पद को लेकर खींचतान हो सकती है।

दरअसल, सीएम पद की रेस में दोनों नेताओं के बीच कड़ा मुकाबला है। हालांकि अभी यह तय नहीं है कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस का मुख्यमंत्री कौन होगा लेकिन कमलनाथ का पलड़ा भारी बताया जा रहा है।

वही कांग्रेस आज सरकार बनाने का दावा पेश कर सकती है। राज्य में सरकार बनाने में सक्षम होने का दावा करते हुए कांग्रेस ने राज्यपाल नंदीबेन पटेल को पत्र लिखकर समय मांगा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here