Lalu-Nitish Meets Sonia: “भाजपा को हटाना है, देश को बचाना है”, सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद बोले लालू यादव-नीतीश कुमार

कांग्रेस अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के साथ राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की बैठक पर सुशील मोदी ने कहा कि नीतीश कुमार कांग्रेस और केजरीवाल को एक साथ बैठा सकते हैं?

0
85
Lalu-Nitish Meets Sonia
Lalu-Nitish Meets Sonia

Lalu-Nitish Meets Sonia: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने रविवार को दिल्ली में कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी से मुलाकात की। कांग्रेस अध्यक्षा से मुलाकात के दौरान उन्होंने 2024 में भाजपा को हराने के लिए सभी विपक्षी दलों को एक साथ लाने पर जोर दिया। बता दें कि अगस्त में बिहार में सरकार बनाने के लिए भाजपा से नाता तोड़ने और राजद और कांग्रेस के साथ नाता जोड़ने के बाद से नीतीश कुमार की सोनिया गांधी के साथ पहली मुलाकात थी।

चुनाव के बाद फिर होगी सोनिया और नीतीश कुमार की मुलाकात

बैठक के बाद नीतीश कुमार ने कहा, ‘भाजपा को हराने के लिए हमें सभी विपक्षी दलों को साथ लाना होगा। कांग्रेस अपना नया अध्यक्ष चुनने की प्रक्रिया में है और सोनिया गांधी ने हमसे कहा कि हम चुनाव के बाद फिर मिलेंगे। कांग्रेस अध्यक्ष के चयन के लिए 17 अक्टूबर को मतदान होगा, जबकि मतगणना 19 अक्टूबर को होनी है। अब तक की दौड़ में लोकसभा सांसद शशि थरूर और राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत शामिल हैं।

1125407 sonia gandhi
Lalu-Nitish Meets Sonia

नीतीश ने बीजेपी पर साधा निशाना

इससे पहले दिन में, कुमार ने कांग्रेस और वामपंथी दलों सहित सभी विपक्षी दलों को भाजपा से मुकाबला करने के लिए एकजुट करने का आह्वान किया और कहा कि यह विपक्ष का मुख्य मोर्चा यह सुनिश्चित करेगा कि भाजपा को 2024 के लोकसभा चुनावों में बुरी तरह हार जाए। नीतीश कुमार ने हरियाणा में इंडियन नेशनल लोकदल की ओर से पूर्व उप प्रधानमंत्री देवीलाल की जयंती के मौके पर आयोजित एक रैली में कहा कि अगर सभी गैर-बीजेपी पार्टियां एकजुट हों तो देश को तबाह करने वालों से छुटकारा मिल सकता है।

सुशील मोदी ने नीतीश कुमार पर कसा तंज

कांग्रेस अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के साथ राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की बैठक पर सुशील मोदी ने कहा कि नीतीश कुमार कांग्रेस और केजरीवाल को एक साथ बैठा सकते हैं? क्या नीतीश कुमार ओपी चौटाला और कांग्रेस को एक साथ कर सकते हैं?

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here