उत्तरप्रदेश के कानपुर में मामूली सी बात पर दो पक्षों में विवाद इतना बढ़ा की एक व्यक्ति की मौत हो गई। ये लड़ाई पानी के छीटें को लेकर हुई थी जहां पर दोनों पक्ष आपस में लड़ पड़े जिससे पथराव हुआ और एक शख्स मौत के घाट उतर गया वहीं एक व्यक्ति घायल है।

इलाके में तनाव का माहौल है। इस बात को ध्यान रखते हुए यहां पर भारी पुलिस बल को तैनात किया गया है। यहां पर किसी को आने-जाने की इजाजत नहीं है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने युवक की मौत पर शोक व्यक्त किया है। साथ ही मृतक के परिवार को पांच लाख मुआवजा देने की घोषणा की है। आरोपियों पर एनएसए के तहत कार्यवाही करने के आदेश दिए हैं।

घटना चकेरी थाना क्षेत्र जाजमऊ की है। खबर है कि वाजिदपुर में रहने वाले 25 साल के पिंटू निषाद टेनरी में काम करते थे। संडें की रात को वह अपने बड़े भाई दीपक और दोस्त संदीप के साथ कहीं जा रहे थे। सड़क के किनारे लगे दुकान से उन्होंने पानी का पाउच खरीदा।

Kanpur Communa

पानी के पाउच से कुछ बूंदे पास में खड़े स्थानिय लोगों के उपर गिर गया। इतनी सी बात पर कहासुनी हुई और बात बढ़ गई पल भर में दोनों पक्षों के लोग वहां पहुंच गए। जमकर लाठी-डंडे चले पथराव भी हुआ इसी में एक व्यक्ति की मौत हुई।

प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो एक पक्ष की तरफ से दूसरे पक्ष पर पथराव होने लगा। इस पथराव में पिंटू गंभीर रूप से घायल हो गया। पिंटू के एक स्थानीय अस्पताल ले जाया गया। वहां डॉक्टरों ने उसे हैलट अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। हैलट पहुंचते ही डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

पिंटू की मौत खबर इलाके में जंगल की आग की तरह फैल गई। देखते ही देखते घटना ने सांप्रदायिक रूप पकड़ लिया। भारी तनाव के कारण इलाके के प्रशासन ने यहां भर भारी पुलिस बल को तैनात कर दिया है। पिंटू के घरवालों ने पुलिस पर आरोप लगाया है कि अमान पहले भी कई बार पिंटू के साथ मारपीट कर चुका था। उनके परिवार ने पुलिस में शिकायत की थी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here