हरियाणा में जाट आरक्षण के सपोर्ट और विरोध में रविवार को होने वाली दो रैलियों को मद्देनजर रखते हुए राज्य के 11 जिलों में आज से मोबाइल-इंटरनेट सर्विस 26 नवंबर की मध्यरात्रि तक बंद कर दी गई है।

आपको बता दें कि एक रैली जींद में सांसद राजकुमार सैनी करने वाले हैं। वे ओबीसी की 35 कम्युनिटी को आरक्षण देने की मांग कर रहे हैं। दूसरी रैली यशपाल मलिक करेंगे। वे जाट कम्युनिटी को आरक्षण देने और जाट आंदोलन के वक्त गिरफ्तार लोगों की रिहाई की मांग कर रहे हैं।

रविवार को हाने वाली रैली से पहले ही राजकुमार सैनी की रैली का विरोध शुरू हो गया है। शुक्रवार को जींद में जाट नेता संदीप भारती ने धरना-प्रदर्शन किया। आजाद किसान मिशन कार्यकर्ताओं ने जींद-कैथल मार्ग पर जाम लगा दिया। जाम खुलवाने पहुंचे डीसी और एसपी के समझाने के बाद भी युवाओं ने जाम नहीं खोला। इसी बीच पुलिस पार्टी पर पथराव कर दिया गया जिस पर पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर जाम लगाए युवाओं को खदेड़ दिया। जाम खुलवाने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले भी छोड़े।

आपको बता दें कि  जींद, भिवानी, हिसार, फतेहाबाद, करनाल, पानीपत, कैथल, सोनीपत, झज्जर, रोहतक और चरखी दादरी में सोमवार रात 12 बजे तक इंटरनेट सर्विस बंद रहेंगी। एडिशनल प्रिंसिपल सेक्रेटरी (होम डिपार्टमेंट) एसएस प्रसाद ने यह आदेश जारी किया है।

हरियाणा में रविवार को होने वाली रैलियों से हिंसा होने का डर है। ऐसे में पुलिस ने एहतियात के तौर पर सरकार से अधिक फोर्स मांगी थी। इसके बाद जींद में पुलिस की 9 कंपनियां पहुंच गईं। इनमें एक महिला पुलिसकर्मियों की कंपनी भी है। पुलिस की 3 कंपनियां आसपास के इलाकों में भी लगा दी गई है।

राज्य के पुलिस हेडक्वार्टर में सभी ऑफिसर और कर्मचारियों का 26 नवम्बर का वीकली ऑफ कैंसिल कर दिया गया है।  वहीं  सैनी और यशपाल की रैलियों के मद्देनजर 26 नवंबर तक झज्जर जिले में धारा 144 लगा दी गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here