गांधी के देश में आज सिर्फ ‘बोली और गोली’ चल रही है। एक तरफ जहां कमल हासन ने जिन घटनाओं और विचारों से प्रभावित होकर हिंदू आतंकवाद की संज्ञा दी। वहीं दूसरी तरफ हिंदू महासभा के उपाध्यक्ष अशोक शर्मा ने यह कह कर उनके बयान को सही साबित कर दिया। उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों को गोली मार देनी चाहिए।  हाल ही में अभिनेता कमल हासन द्वारा ‘हिंदू आतंकवाद’ पर की गई टिप्पणी पर सियासी घमासान मचा हुआ है। उन्हें न केवल दक्षिणपंथी हिंदू संगठनों की नाराजगी और आलोचना झेलनी पड़ रही है बल्कि उनके इस टिप्पणी पर अलीगढ़ के रहने वाले एक मुस्लिम युवक ने अभिनेता का मुंह काला करने वाले को 25 हजार रुपये देने की घोषणा भी कर दी है। जी हां, युवा मुस्ल‍िम नेता आमिर रशीद ने कमल हासन के बयान की तीखे शब्दों में आलोचना की। मुस्लिम यूथ एसोसिएशन के अध्यक्ष बताए जाने वाले मोहम्मद आमिर रशीद ने कहा है कि कमल हासन राष्ट्र विरोधी हैं, वे अपने बयान से हिन्दू और मुस्लिमों में दरार पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं। यदि कोई उनके चेहरे पर कालिख पोतता है तो वे उसे इनाम के तौर पर 25 हजार रुपए देंगे।

गौरतलब है कि अभिनेता कमल हासन ने एक तमिल मैगजीन में लिखे अपने कॉलम में परोक्ष तौर पर दक्षिणपंथी हिंदू संगठनों के खिलाफ टिप्पणी की थी।

एक तरफ जहां मुस्लिम युवक ने कमल हासन का मुंहकाला करने पर 25 हजार की ईनाम के तौर पर राशि रखी है, वहीं दूसरी तरफ हिंदू महासभा के नेता द्वारा दिए गए ताजा बयान के मुताबिक हिन्दू विरोधी बयान के लिए कमल हासन को गोली मार देनी चाहिए।

इसे भी पढ़ें – अभिनेता कमल हासन ने हिंदू आतंकवाद का उठाया मुद्दा, लेख में किया केरल सरकार की प्रशंसा

खबरों के मुताबिक हिंदू महासभा के उपाध्यक्ष अशोक शर्मा ने कहा, “कमल हासन और उनके जैसे बाकी लोगों को गोली मार देना चाहिए या फिर फांसी पर लटका देना चाहिए, ताकि वे लोग कुछ सबक सीख सकें। कोई भी व्यक्ति जो हिंदू धर्म से संबंध रखने वालों के लिए अपशब्दों का इस्तेमाल करता है उसे तो इस पावन धरती पर रहने का कोई अधिकार ही नहीं होना चाहिए और अपशब्दों के बदले में मौत की सजा देनी चाहिए।”

आपको बता दें कि वकील कमलेश चंद्र त्रिपाठी ने वाराणसी के एसीजेएम की अदालत में एक याचिका दायर कर हासन पर धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप लगाया था। इस पर शनिवार को सुनवाई करते हुए जस्टिस सुधाकर दुबे ने मामला दर्ज करने का आदेश दिया। याचिका पर अगली सुनवाई अब 22 नवंबर को होगी।

इस मसले पर अधिवक्ता का आरोप है कि हासन ने हिन्दुओं और हिन्दू संगठनों को आतंकवादी बताया है। इससे करोड़ों हिन्दुओं की भावनाओं को ठेस लगी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here