Hijab Controversy: प्रियंका गांधी का बयान, “महिलाएं बिकिनी पहने या हिजाब ये उनका अधिकार”

0
238
Hijab Controversy
Hijab Controversy

Hijab Controversy: कर्नाटक के हिजाब विवाद में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी की भी एंट्री हो गई है। प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने ट्वीट करते हए हिजाब विवाद (Hijab Row) पर अपनी राय रखी है।Priyanka Gandhi ने लिखा कि , ‘बिकिनी हो, घूंघट हो, जींस या फिर हिजाब। यह महिलाओं का अधिकार है कि वो क्या पहनना चाहती हैं। आगे लिखा कि महिलाओं को यह अधिकार संविधान की ओर से दिया गया है। इस तरह महिलाओं का उत्पीड़न बंद किया जाए। इसके साथ ही ट्वीट के अंत में उन्होंने लड़की हूं लड़ सकती हूं का भी जिक्र किया। जिस पर Rahul Gandhi ने भी प्रियंका को सपोर्ट किया है और उनके ट्वीट पर थम्ब्स अप (Thumbs Up) कमेंट किया।

Hijab Controversy: हिजाब विवाद पर आज होगी कर्नाटक के हाई कोर्ट में सुनवाई

बता दें कि कर्नाटक के उडुपी में हिजाब विवाद पर आज हाई कोर्ट (High Court) में सुनवाई होनी है। हिजाब विवाद लगातार इतना ज्यादा बढ़ता जा रहा है कि राज्य के स्कूल और कॉलेजों को 3 दिनों के लिए बंद करने का आदेश दिया गया है। वहीं अब मध्यप्रदेश की सरकार भी स्कूलों में ड्रेस कोड(Dress code) लाने की तैयारी कर रही है।

बता दें कि उडुपी के सरकारी जूनियर कॉलेज की पांच लड़कियों ने Karnataka High Court में याचिका दायर की है। उन्होंने कॉलेज में हिजाब पहनने पर रोक पर सवाल उठाया है। उन्होंने कहा कि प्रतिबंध संविधान के अनुच्छेद 25 में निहित धर्म की स्वतंत्रता के अधिकार का उल्लंघन है। बीते दिन सुनवाई के दौरान महाधिवक्ता ने हाईकोर्ट को बताया कि कॉलेजों को यूनिफॉर्म तय करने की स्वायत्तता दी गई है। महाधिवक्ता ने यह भी कहा कि जो छात्र छूट चाहते हैं वे कॉलेज विकास समिति से संपर्क करें।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here