Delhi में संदिग्ध आतंकी जान मुहम्मद की गिरफ्तारी के बाद Mumbai में हाईअलर्ट

0
491
terrorist activity
Delhi में संदिग्ध आतंकी जान मुहम्मद की गिरफ्तारी के बाद Mumbai में हाईअलर्ट

Delhi में गिरफ्तार किए गए छह आतंकियों में एक Mumbai के धारावी इलाके से जुड़ा है। संदिग्ध आतंकी जान मुहम्मद की गिरफ्तारी के बाद Mumbai में हाईअलर्ट जारी किया गया है। महाराष्ट्र पुलिस की आतंक निरोधक शाखा (ATS) के चीफ विनीत अग्रवाल ने प्रेस वार्ता में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि पकड़े गए एक शख्स के आतंकी गतिविधियों में संलिप्त होने की आशंका है।

विनीत अग्रवाल ने बताया कि धारावी का रहने वाला जान मुहम्मद को दिल्ली पुलिस ने पकड़ा है। जान मुहम्मद अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद (डी कंपनी) से जुड़ा है। उन्होंने बताया कि महाराष्ट्र एटीएस दिल्ली जाकर जान मुहम्मद से पूछताछ करेगी। उन्होंने बताया कि दिल्ली पुलिस ने राजस्थान के कोटा से जान मुहम्मद को गिरफ्तार किया है। जान मुहम्मद के बारे में केंद्रीय एजेंसी ने दिल्ली पुलिस को सूचना दी थी।

कोर्ट ने 14 दिन की पुलिस कस्टडी में भेजा

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने जिन छह लोगों को गिरफ्तार किया, उन्हें आज बुधवार को दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया गया। अदालत ने सभी छह संदिग्ध आतंकियों को 14 दिनों की पुलिस हिरासत में भेज दिया। कोर्ट ने जिन संदिग्धों को 14 दिनों की पुलिस हिरासत में भेजा है उनमें जान मोहम्मद शेख, ओसामा , मूलचंद, और मोहम्मद अबू बकर शामिल हैं।

बता दें कि दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को छह लोगों को गिरफ्तार किया था। इसमें दो लोगों के पाकिस्तान में प्रशिक्षित होने की बात सामने आई है। दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को बताया कि था कि जिन संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया है उनमें मुंबई निवासी जान मोहम्मद शेख उर्फ समीर कालिया, दिल्ली के जामिया नगर का निवासी ओसामा उर्फ सामी, यूपी के रायबरेली का निवासी मूलचंद उर्फ साधु, यूपी के प्रयागराज का निवासी जीशान कमर, बहराइच का निवासी मोहम्मद अबू बकर और लखनऊ का रहने वाला मोहम्मद आमिर जावेद शामिल है।

स्पेशल सेल के मुताबिक इनमें से ओसामा और जीशान पिछले दिनों पाकिस्तान से आतंकी ट्रेनिंग लेकर लौटे हैं। इन्हें मस्कट के रास्ते पाकिस्तान ले जाया गया था। इन दोनों संदिग्धों के पास से विस्फोटक और विदेशी हथियार भी बरामद हुए हैं।

ये भी पढ़ें- Grenade Attack : पुलवामा में CRPF के जवानों पर आतंकवादियों ने किया हमला, 3 स्थानीय लोग घायल

Delhi Police और UP ATS के ज्वाइंट ऑपरेशन में 6 आरोपी गिरफ्तार, कोर्ट ने 14 दिन की पुलिस कस्टडी में भेजा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here