Earthquake In Jammu Kashmir: Kishtwar में भूकंप के झटके किए गए महसूस, रिक्टर स्केल पर तीव्रता 3.4 मापी गई

बता दें कि इससे पहले 29 मार्च को जम्मू कश्मीर के लद्दाख (Ladakh) में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए थे।

0
186
APN News Live Updates
APN News Live Updates

Earthquake In Jammu Kashmir: जम्मू कश्मीर में आज फिर भूकंप के झटके महसूस किए गए है। जानकारी मुताबिक जम्मू कश्मीर के किश्तवाड़ में भूकंप के झटके महसूस हुए है। भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 3.4 मापी गई है। नेशनल सेंटर फॉर सीस्‍मोलॉजी (National Centre for Seismology) के अनुसार यह भूकंप दोपहर 12 बजकर 9 मिनट पर महसूस किया गया था। कहा जा रहा है कि भूकंप के झटके महसूस होते ही सभी अपने घरों से बाहर आ गए थे। फिलहाल भूकंप में किसी तरह के जानमाल के नुकसान की खबर सामने नहीं आई है।

Earthquake In Jammu Kashmir: 29 मार्च को भी महसूस किए गए थे भूकंप के झटके

बता दें कि इससे पहले 29 मार्च को जम्मू कश्मीर के लद्दाख (Ladakh) में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए थे। रिक्टर स्केल पर झटकों की तीव्रता 4.3 थी। यह भूकंप सुबह 7 बजकर 29 मिनट पर महसूस किया गया था। भूकंप आल्‍ची (Alchi-लेह शहर) से 186 किमी उत्‍तर में चीन-भारत की सीमा पर दर्ज किया गया था। हालांकि, इस भूकंप में किसी के भी हताहत होने की कोई सूचना नहीं मिली थी।

Earthquake In Jammu Kashmir
Earthquake In Jammu Kashmir

16 मार्च को भी लद्दाख में 5.2 तीव्रता के भूकंप के झटके किए गए थे महसूस

वहीं 16 मार्च को भी लद्दाख में 5.2 तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार यह भूकंप शाम 7 बजकर 5 मिनट पर आया था।

Earthquake in Jammu Kashmir
Earthquake In Jammu Kashmir

16 मार्च को अंडमान निकोबार (Andaman Nicobar) के दिग्लीपुर (Diglipur) में भी रात करीब 2 बजकर 52 मिनट पर भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। इन झटकों की तीव्रता 4.4 दर्ज की गई थी।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here