Delhi Liquor Policy Scam: संजय सिंह के 2 करीबियों को ED का समन, आप नेता के सामने होगी पूछताछ

Delhi Liquor Policy Scam: ईडी ने दिल्ली शराब नीति में हुए मनी लॉन्ड्रिंग मामले में संजय सिंह की गिरफ्तारी के बाद उनके करीबियों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है।

0
18
Delhi Liquor Policy Scam:
Delhi Liquor Policy Scam:

Delhi Liquor Policy Scam: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने दिल्ली शराब नीति में हुए मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आम आदमी पार्टी नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह की गिरफ्तारी के बाद उनके करीबियों पर भी शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। गिरफ्तार आप नेता के करीबी माने जाने वाले विवेक त्यागी और सर्वेश मिश्रा आज ईडी के सामने पेश होंगे।

ईडी ने गुरुवार को सर्वेश मिश्रा को नामित किया था, क्योंकि उन्होंने दिल्ली शराब नीति मामले की जांच के सिलसिले में सिंह की हिरासत की मांग की थी। केंद्रीय जांच एजेंसी के मुताबिक सर्वेश को संजय सिंह की ओर से 1 करोड़ रुपये मिले थे।

बता दें कि कुछ दिन पहले ही ईडी ने सर्वेश मिश्रा और विवेक त्यागी के यहां छापेमारी भी की थी। इस दौरान कुछ डॉक्यूमेंट्स और मोबाइल फोन बरामद किए गए थे। शराब घोटाले में आरोपी दिनेश अरोड़ा की गवाही के बाद ईडी ने संजय सिंह को गिरफ्तार किया था। ईडी ने अपने चार्जशीट में आरोप लगाया था कि दिनेश अरोड़ा ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से उनके आवास पर मुलाकात की थी। इस बैठक में संजय सिंह भी मौजूद थे।

दिनेश अरोड़ा ने संजय सिंह को भी करोड़ों रुपये देने का आरोप लगाया है। बीते गुरुवार को दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट ने संजय सिंह को 5 दिन के लिए ईडी के रिमांड पर भेजा। कोर्ट में ईडी ने बताया ता कि संजय सिंह को दिनेश अरोड़ा ने उनके घर पर दो किश्तों में 2 करोड़ रुपये दिए थे। ईडी ने इस दौरान सर्वेश का नाम लिया। ईडी के वकील ने कहा था कि रिश्वत की रकम संजय सिंह के घर पर उनकी तरफ से सर्वेश्र मिश्रा ने ही ली थी।

ईडी सूत्रों ने बताया कि दिनेश अरोड़ा के दावों की जांच के लिए ईडी अब संजय सिंह को सर्वेश मिश्रा और विवेक त्यागी के सामने बिठाकर तीनों से पूछताछ कर सकती है। जांच एजेंसी ईडी का दावा है कि संजय सिंह के पीए रहे विवेक त्यागी को आरोपी अमित अरोड़ा की कंपनी में हिस्सेदारी दिलाई गई थी।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here