COVID Update Today: एक दिन में 3,205 नए मामले आए सामने, दो राज्यों में पाए गए Omicron XE Variant के Case

COVID Update Today: देश में कोरोना के एक्टिव मामलों की संख्या 19,505 है और वैक्सीनेशन का आंकड़ा 1,89,48,01,203 पहुंच गया है।

0
155
COVID Update Today
COVID Update Today

COVID Update Today: देश में कोरोना की नई लहर की आहट होने लगी है। पिछले 24 घंटों के दौरान देश में कोरोना के कुल 3,205 मामले सामने आए हैं। कोरोना के कुल एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 19,509 हो गई है। वहीं, पिछले 24 घंटों में 2,802 कोविड मरीज रिकवर भी हुए हैं। वर्तमान में देश में कोरोना संक्रमण दर 0.05 प्रतिशत तक पहुंच गई है।

Corona Live Updates

COVID Update Today: दिल्ली में बढ़े कोरोना के मामले

स्‍वास्‍थ्‍य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार दिल्ली में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना के कुल 1,414 मामले पाए गए हैं। बताया जा रहा है कि ये मामले सोमवार की तुलना में 31 प्रतिशत बढ़ गए हैं। पिछले 24 घंटों में 1,171 कोविड मरीज रिकवर होकर अपने घर जा चुके हैं। संक्रमण दर 5.97 प्रतिशत तक पहुंच गई है। राजधानी में कोविड के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 18,87,050 हो चुकी हैं और मृतकों की संख्या 26,176 पहुंच गई है।

Coronavirus Cases in India
Corona Update

COVID Update Today: हालांकि, विशेषज्ञों का कहना है कि कोविड के बढ़ते मामलों को लेकर चिंतित होने की आवश्यकता नहीं है, ये नई लहर के आने का संकेत नहीं है। एक विशेषज्ञ का कहना है, “लोगों को समझना चाहिए कि वायरस अभी भी फैल रहा है, उन्हें स्वयं मास्क पहनने की आवश्यकता है और इसे सरकार द्वारा अनिवार्य नहीं किया जाना चाहिए।’’

Corona In UP

COVID Update Today: देश में मिलने लगे Omicron के नए वेरिएंट

Indian SARS-CoV-2 Genomics Consortium (INSACOG) के अनुसार देश में Omicron XE Variant पाया जाने लगा है। सूत्रों के अनुसार महाराष्ट्र और गुजरात में नए वेरिएंट के सबसे ज्यादा मामले पाए गए हैं। हालांकि, INSACGO की तरफ से इस बात की जानकारी नहीं दी गई है कि किस राज्य में Omicron XE Variant पाया जा रहा है। बताया जा रहा है कि Omicron XE Variant, Omicron BA.2 Variant की तुलना में 10 प्रतिशत अधिक संक्रामक है। यह स्ट्रेन इस समय दुनिया में सबसे ज्यादा पाया जा रहा है। हालांकि, अधिकारियों के अनुसार इस नए वेरिएंट को लेकर घबराने की जरूरत नहीं है।

संबंधित खबरें:

Weather Update: Delhi-NCR में Heat Wave से मिलेगी निजात, आने वाले 24 घंटों के दौरान आंधी और बारिश की संभावना

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here