COVID Update Today: देश में कोरोना के 3,377 मामले आए सामने, दिल्ली में फिर लगेगा लॉकडाउन?

0
153
Covid 19: प्रतीकात्मक चित्र
Covid 19: प्रतीकात्मक चित्र

COVID Update Today: देश में कोरोना की नई लहर आने की आहट मिलने लगी है। पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना के कुल 3,377 मामले सामने आए हैं। यह संख्या कल से ज्यादा है यानी देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या धीरे-धीरे बढ़ती जा रही है। अब तक देश में कोरोना के कुल एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 17,801 हो गई है। कुल संक्रमित मरीजों की दर 0.04 फीसदी तक पहुंच गयी है।

APN News Live Updates

COVID Update Today: दिल्ली में कोरोना संक्रमण दर 4.62 फीसदी

COVID Update Today: दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना के कुल 1,490 मामले सामने आए हैं। इसी के साथ संक्रमण दर 4.62 फीसदी तक पहुंच गया है। दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों के लिए ओमिक्रॉन के सब-लाइनेज BA.2.12 को जिम्मेदार माना जा रहा है। दिल्ली में संक्रमित मिलने वाले मामलों में ज्यादातर सैंपल BA.2.12 के पाए गए हैं। हालांकि, दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन का कहना है कि मामले बढ़ रहे हैं लेकिन घबराने की आवश्यकता नहीं है। व्यवस्था के अनुसार अस्पतालों में मरीजों की संख्या में कमी है।

APN News Live Updates

COVID Update Today: लॉकडाउन को लेकर चर्चाएं शुरू

COVID Update Today: दिल्ली में बढ़ते मामलों को लेकर लोग काफी परेशान हैं। हालांकि, राज्य सरकार का कहना है कि मामलों में बढ़ोतरी के बाद भी हालात पर नियंत्रण बना हुआ है। लोगों को हताश और परेशान होने की जरूरत नहीं है। लेकिन इसके साथ ही दिल्ली में संक्रमण की दर में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। इस समय संक्रमण दर 4.5 फीसदी है और माना जाता है कि 5 फीसदी से ऊपर की दर चिंताजनक होती है।

lockdown

ऐसे में लोगों के मन में लॉकडाउन को लेकर भी चिंता शुरू हो गई है। लोगों का कहना है कि भले ही सरकार की ओर से लॉकडाउन को लेकर कोई घोषणा नहीं की गई है लेकिन धीरे-धीरे ही पाबंदियां लॉकडाउन की ओर ले जाती हैं। संक्रमण दर और कोरोना से पीड़ित मरीजों को लेकर दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री का कहना है कि वैक्सीनेशन की वजह से संक्रमितों को अस्पताल में भर्ती होने की जरूरत नहीं है।

संबंधित खबरें:

APN News Live Updates: PM Modi ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए ग्लोबल पाटीदार बिजनेस समिट का किया उद्घाटन

International Dance Day 2022: मॉडर्न बैलेट डांस स्टाइल के जनक के याद में मनाया जा रहा वर्ल्ड डांस डे…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here