रविवार को पहली बार उड़ान भरेगी Akasa Air, मुंबई-अहमदाबाद के बीच चलेगी फ्लाइट

Akasa Air: अकासा एयर को इस महीने की शुरुआत में परिचालन शुरू करने के लिए नियामकीय मंजूरी मिली थी। कंपनी की कोर टीम में सह-संस्थापक और सीईओ विनय दुबे और इंडिगो के पूर्व अध्यक्ष आदित्य घोष शामिल हैं

0
186
Akasa Air
Akasa Air

Akasa Air: अरबपति निवेशक राकेश झुनझुनवाला का अकासा एयर 7 अगस्त (रविवार) से मुंबई और अहमदाबाद के बीच उड़ान भरने को तैयार है। पिछले हफ्ते से ही टिकटों की बिक्री शुरू हो गई थी। अकासा के सह संस्थापक और चीफ कमर्शियल ऑफिसर प्रवीण अय्यर ने कहा कि 7 अगस्त को हमारी फ्लाइट परिचालन के लिए तैयार है। हमें यात्रियों से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली है। हमारी पहली उड़ान टिकट लाइव होने के 24 घंटे के अंदर ही पूरी बुक हो गई है। अकासा एयर के प्रबंधकों ने मुंबई-अहमदाबाद मार्ग पर किराया 3,948 रुपये रखा है।

Akasa 1000x563 1 1
Akasa Air

पहले चरण में 4 शहरों को जोड़ेगी Akasa Air

बता दें कि फिलहाल इस हवाई मार्ग पर लगभग 15 डेली उड़ानें हैं। इंडिगो, इस रूट पर रोजाना 6-7 उड़ानें संचालित करती है, इनमें से दो उड़ानों में 3,945 रुपये पर सीटों की पेशकश कर रही है। गो फर्स्ट ने भी अपने एकतरफा किराए को घटाकर 3,951 रुपये कर दिया है। कंपनी की ओर से बताया गया है कि अकासा एयर अपने पहले चरण के संचालन में 4 शहरों को जोड़ेगी, जिसमें बेंगलुरु और कोच्चि को जोड़ने वाली उड़ानें 13 अगस्त से 2 डेली उड़ानों के साथ शुरू होंगी। इस रूट पर फिलहाल रोजाना 11 उड़ानें हैं।

गौरतलब है कि वर्तमान में, भारतीय विमान कंपनी के पास 692 विमानों (मालवाहकों और व्यापक निकायों सहित) का बेड़ा है और वे प्रतिदिन 2,500-2,600 घरेलू उड़ानें संचालित करते हैं। उद्योग के खिलाड़ियों को बाजार की अग्रणी इंडिगो और अकासा के बीच प्रतिस्पर्धा की उम्मीद नहीं है।

Akasa-Air-Rakesh-Jhunjhunwala
Akasa Air रविवार से भरेगी उड़ान

फ्लाइट में ये सुविधा पेश करेगी Akasa Air

अकासा एयर के पास 72 बोइंग 737 मैक्स विमान ऑर्डर पर हैं। इसका उद्देश्य क्लास-ए उत्पाद विकल्पों के साथ यात्रियों को आकर्षित करना है। एयरलाइन ने कहा कि उसका विमान नरम सीट कुशन, विशाल लेग रूम और प्रत्येक सीट के लिए यूएसबी पोर्ट की पेशकश करेगा। अन्य नो-फ्रिल्स एयरलाइनों की तरह, अकासा में भी पास्ता, वियतनामी राइस रोल, फ्यूजन मील और प्लांट-आधारित ऑफ़र जैसे खाद्य विकल्पों के साथ ऑन-बोर्ड भोजन सेवा होगी।

बताते चले कि अकासा एयर को इस महीने की शुरुआत में परिचालन शुरू करने के लिए नियामकीय मंजूरी मिली थी। कंपनी की कोर टीम में सह-संस्थापक और सीईओ विनय दुबे और इंडिगो के पूर्व अध्यक्ष आदित्य घोष शामिल हैं।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here