राकेश झुनझुनवाला की Akasa Air को सरकार से मिली इजाजत, इस महीने के अंत से उड़ान भरने लगेंगे विमान

0
272
Akasa Air
Akasa Air

भारत की नवीनतम एयरलाइन Akasa Air को कमर्शियल फ्लाइट शुरू करने के लिए विमानन नियामक की अनुमति मिल गई है। अरबपति और प्रसिद्ध निवेशक राकेश झुनझुनवाला की कंपनी ने आज इस बाबत ट्वीट किया। एयरलाइन ने एक बयान में कहा कि वह इस महीने के अंत तक परिचालन शुरू कर देगी।

Akasa Air ने ट्वीट किया, “हमें अपने एयर ऑपरेटर सर्टिफिकेट (एओसी) की प्राप्ति की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है। यह एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर हैृ।”

इस महीने के अंत में दो विमानों के साथ उड़ान भरना शुरू करेगी कंपनी

एविएशन नॉलेज फोरम स्काईब्रेरी के अनुसार, एओसी को अपने कर्मचारियों और आम जनता की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए एयरलाइन को कर्मियों, संपत्तियों और प्रणालियों की आवश्यकता होती है। यह दस्तावेज़ न्यूनतम विवरण के रूप में उन विमानों के प्रकारों का विवरण देगा जिनका उपयोग किस उद्देश्य के लिए और किस भौगोलिक क्षेत्र में किया जा सकता है।

Akasa Air ने निदेशालय से एओसी का हवाला देते हुए कहा, “एओसी का अनुदान डीजीसीए द्वारा निर्धारित एक व्यापक और कठोर प्रक्रिया का अंतिम चरण है और एयरलाइन की परिचालन तत्परता के लिए सभी नियामक और अनुपालन आवश्यकताओं को संतोषजनक ढंग से पूरा करने का प्रतीक है।”

कंपनी ने आज एक बयान में कहा कि वह इस महीने के अंत में दो विमानों के साथ उड़ान भरना शुरू करेगी, बाद में हर महीने अपने बेड़े में और विमान जोड़ेगी।

वित्तीय वर्ष 2023 के अंत तक, Akasa Air ने 18 विमान और उसके बाद 12-14 विमानों को हर 12 महीनों में शामिल किया होगा, जो पांच वर्षों में 72 विमानों के अपने कुल ऑर्डर को पूरा करेगा। सभी 72 विमान बोइंग 737 मैक्स हैं, जो सीएफएम ईंधन कुशल, एलईएपी-1बी इंजन द्वारा संचालित हैं।

संबंधित खबरें…

CM केजरीवाल ने किया Delhi Shopping Festival का ऐलान, इन चीजों पर मिलेगा बंपर डिस्‍काउंट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here