Corona Update: नोएडा के 20 से अधिक छात्र पाए गए कोरोना पॉजिटिव, सरकार ने कहा खतरा टला नहीं, बरतें सावधानी

Corona Update: एनसीआर में कोरोना के बढ़ते मामलों को ध्‍यान में रखते हुए नोएडा और गाजियाबाद के स्कूल दोबारा ऑनलाइन मोड पर आ गए हैं।

0
243
Covid Vaccine for Kids
Covid Vaccine for Kids

Corona Update: कोरोना का खतरा अभी टला नहीं है। बीते 48 घंटों के दौरान नोएडा के चार अलग-अलग स्कूलों के 23 स्कूली बच्चों में कोरोना की पुष्टि हुई है। पिछले 72 घंटों के दौरान की गई जांच में ये बात सामने आई है।जानकारी के अनुसार नोएडा में पिछले 48 घंटों के दौरान कोविड-19 के 54 मामले सामने आए हैं, जिनमें से अधिकांश मामले स्कूलों से दर्ज किए गए हैं।गौतमबुद्धनगर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ सुनील कुमार शर्मा ने बताया कि पूरे नोएडा में अब तक 23 बच्चों को कोरोना हो चुका है।

corona Update
corona Update

Corona Update: नोएडा और गाजियाबाद के कई स्‍कूल आए ऑनलाइन मोड पर

एनसीआर में कोरोना के बढ़ते मामलों को ध्‍यान में रखते हुए नोएडा और गाजियाबाद के स्कूल दोबारा ऑनलाइन मोड पर आ गए हैं। एहतियातन कुछ दिनों के लिए कक्षाएं ऑफलाइन की बजाय ऑनलाइन मोड पर होंगी।

गौरतलब है कि सेक्टर-40 के एक निजी स्कूल में दो शिक्षकों सहित 13 छात्रों में कोरोना की जांच सकारात्मक निकली थी। इसके तुरंत बाद ही संस्थान ने ऑनलाइन कक्षाओं में पढ़ाने का निर्णल लिया। वहीं गाजियाबाद के दो स्कूलों ने भी मामलों का पता चलने के बाद ऑनलाइन कक्षाओं के मोड को शुरू किया है।

Corona Update: सावधानी बरतने की अपील
स्‍वास्‍थ्‍य विभाग से प्राप्‍त रिपोर्ट के अनुसार पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना के करीब 10,870 नए मामले सामने आए हैं। कुछ दिनों पूर्व ही देश में कोविड के घटते मामलों के चलते कई राज्यों ने कोविड प्रतिबंध लगभग खत्म कर दिए हैं। हालांकि कुछ शहरों में मास्क से अनिवार्यता भी खत्म कर दी गई है।

corona update
corona update

हालांकि, एक दो-राज्यों में XE वेरिएंट मिला है, जिसके बाद चिंता जताई जा रही है। स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने मंगलवार को कोरोना वायरस के ‘एक्सई’ स्वरूप के बारे में आशंकाओं को दूर करने का प्रयास करते हुए कहा कि यह ओमीक्रोन का एक और प्रकार है।

उन्होंने लोगों से सावधानी बरतने की अपील करते हुए कहा कि महामारी नियंत्रण में है, लेकिन अभी खत्म नहीं हुई है। सरकार इस पर लगातार नजर रख रही है और राज्यों को उसी हिसाब से सलाह दे रही है।महामारी अभी पूरी तरह समाप्त नहीं हुई है, इसलिए सभी को सावधानी बरतनी होगी।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here