उत्तर प्रदेश पुलिस ने सोमवार की रात नोएडा सेक्टर-9 स्थित हरौला गांव में छिपे 50 हजार के ईनामी खूंखार नक्सली सुधीर भगत को गिरफ्तार किया है… बिहार और उससे सटे इलाकों में उसका आतंक था…. उसने इस इलाके में 14 हत्याओं और आधा दर्जन नरसंहार को अंजाम दिया है….

बिहार के नक्सल इलाकों में सुधीर का खौफ था….वह इलाके का नक्सली कमांडर था….  सुधीर बिहार में एक नरसंहार का आरोपी है…. उस पर 14 हत्याएं करने के साथ और 6 नरसंहार का भी आरोप है….सुधीर पर बिहार में एक फैक्ट्री को बम से उड़ाने का भी आरोप है….नोएडा पुलिस की देर रात हुई कार्रवाई में सुधीर पुलिस के हत्थे चढ़ा है….सुधीर के पास से बड़ी संख्या में हथियार भी बरामद हुए हैं। बताया गया है कि वह हरौला में वर्ष 2015 से ही फर्जी पहचान पर रह रहा था, लेकिन स्थानीय पुलिस और एलआइयू को इसकी भनक तक नहीं लगी….सुधीर पिछले 4 सालों से नोएडा में रह रहा था…. पुलिस के मुताबिक सुधीर पर 50 हजार रुपये का इनाम घोषित था और नोएडा से नक्सल गतिविधियां संचालित कर रहा था…..

सुधीर बिहार के मुजफ्फरपुर का रहने वाला है…सुधीर पकड़े जाने के डर से बिहार से भाग कर नोएडा आ गया था….. यहां यह एक नौकरी करने लगा और साथ ही ऑपरेशन को संचालित करता रहा. इसने गाजियाबाद के एक कॉलेज से बीटेक कोर्स भी जॉइन कर रखा था…..

नक्सली की गिरफ्तारी खुफिया सूचना के आधार पर की गई…. हालांकि, पुलिस ने काफी लंबे समय से 50 हज़ार के इनामी नक्सली सुधीर भगत को गिरफ्तार करने के लिए जाल बिछाया हुआ था…. आखिरकार सोमवार रात को सुधीर को गिरफ्तार करने में यूपी पुलिस कामयाब हो गई….. माना जा रहा है कि पूछताछ में कई राज्यों में फैले नक्सलियों के बारे में कई अहम खुलासे हो सकते हैं…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here