सुप्रीम कोर्ट द्वारा ट्रिपल तलाक को असंवैधानिक घोषित कर दिए जाने के बाद आम लोगों के साथ बॉलीवुड हस्तियों ने भी इस पर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है। कल बिग बी अमिताभ बच्चन ने भी इसके बारे में बयान देते हुए कहा कि तीन तलाक पर उच्चतम न्यायालय का फैसला खुद ही बोलता है और हम अपने देश के कानून से तर्क नहीं कर सकते।

बिग बी ने यह बात आगामी शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ के संवाददाता सम्मेलन के दौरान कहा यह बात कही। सम्मेलन में  बिग बी ने कहा, ‘‘फैसला खुद ही बोलता है और हम अपने देश के कानून से तर्क नहीं कर सकते।’’ उन्होंने कहा कि समाज में महिलाएं जिस तरह से पाबंदियों का सामना करती हैं, यह देखकर उन्हें दुख होता है।

इतना ही नहीं अमिताभ ने कुछ लोगों लड़कियों को शिक्षा से वंचित किए जाने पर दुःख भी जाहिर किया और कहा ‘‘लड़कियों को शिक्षित होने से रोक दिया जाता है क्योंकि उसका विवाह होना है, इसलिए उस पर पैसे क्यों खर्च किये जाएं। मुझे उनके लिए दुख होता है। वह बाहर आकर और मेरे सामने (केबीसी के लिए) हॉट सीट पर बैठने के लिए वर्षों से प्रचलित सामाजिक नियमों को तोड़ती हैं …वे उसमें सफल होती हैं जिसका सपना उन्होंने अपने लिए देखा होता है जो बहुत ही प्रेरक होता है।’’

बता दें कि अमिताभ बच्चन अपने लोगप्रिय टीवी शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ के 9 वे सीजन के साथ दर्शकों का मनोरंजन छोटे परदे पर करने आ रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here