Bhopal में कुत्तों वाली घटना पर Maneka Gandhi का बयान, कहा- अधिकारी हैं भ्रष्ट

0
344
Bhopal Dog Attack
Bhopal Dog Attack

भोपाल (Bhopal) शहर के बागसेवनियां के अंजलि विहार फेस-2 में तीन साल की एक मासूम बच्ची पर पांच आवारा कुत्तों (Bhopal Dog Attack) द्वारा घेरकर हमला करने और बच्ची को बुरी तरह नोंचने की घटना 2 जनवरी को सामने आई थी। इसे लेकर अब पीपुल्स फॉर एनिमल की चेयरपर्सन और भाजपा सांसद मेनका गांधी (Maneka Gandhi) ने बयान दिया है। उन्होंने कहा कि भोपाल में बच्ची पर कुत्तों के झुंड के हमले की घटना काफी दुखद है और इससे सबक लेना चाहिए। इस घटना को लेकर मैं शिवराज सिंह से बात करूंगी।

Bhopal में नवोदय संस्था है भ्रष्ट-Maneka Gandhi

Maneka Gandhi
Maneka Gandhi

मेनका गांधी ने भोपाल में कुत्तों के लिए काम करने वाली संस्था नवोदय को भ्रष्टाचारी बताया है। उन्होंने कहा कि इस एनजीओ को पिछले कई सालों से काम दिया जा रहा है। लेकिन ठीक से काम न करने के कारण इस तरह की घटनाएं हो रही हैं। नवोदय एनजीओ भ्रष्टाचार में डूबा हुआ है।

मेनका गांधी ने कहा कि शहर में कुत्तों के लिए भी शेल्टर होम नहीं बनाया जा रहा है। नसबंदी के काम को पूरी तरह से नजर अंदाज किया जा रहा है। अधिकारियों की मिलीभगत से सारा काम हो रहा है। शहरों में कुत्ते घूम रहें हैं उनकी नसबंदी पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। अगर उन्हें जंगलों में छोड़ देंगे तो वे और खूंखार हो जाएंगे।

Bhopal में कुत्तों ने बच्ची पर किया था हमला

Bhopal Dog
Bhopal Dog

घटना 2 जनवरी बीते शनिवार की शाम की हुई थी। बच्ची के पिता राकेश बंसल उपरोक्त कवर्ड कैम्पस के एक निर्माणाधीन मकान में मजदूरी करते हैं। बच्ची पास ही खेल रही थी, तभी आवारा कुत्तों के एक झुंड ने बच्ची पर अचानक हमला कर उसे बुरी तरह नोंच डाला। बच्ची के सिर, कान और हाथ में गहरे जख्म हुये हैं और शरीर मे कई जगह चोट भी लगी है। बच्ची को तत्काल उपचार के बाद घर भेज दिया गया है।

घटना शनिवार के शाम 4 बजे के आस पास हुई थी। वीडियो में साफ दिख रहा है कि बच्ची को दौड़ाते हुए पांच आवार कुत्ते आते हैं। पहले बच्ची उनसे बचने की कोशिश करती है लेकिन जब वह जमीन पर गिर जाती है, तो कुत्ते उसपर हमला कर देते हैं। कुछ समय बाद एक आदमी कुत्तों के आतंक से बच्ची को बचाता है।

संबंधित खबरें:

Bhopal में तीन साल की मासूम को पांच आवार कुत्तों ने नोच खाया, देखें दर्दनाक वीडियो

Attention! कुत्ते को हो गया Corona, संभल कर रहें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here