शिंदे गुट के MLA की मांग, राज्यपाल कोश्यारी को कहीं और भेजे केंद्र सरकार, जानें क्या है पूरा मामला…

राज्यपाल ने यह बयान औरंगाबाद में आयोजित एक कार्यक्रम में दिया था।

0
47
Bhagat Singh Koshyari: राज्यपाल कोश्यारी और सीएम शिंदे

Bhagat Singh Koshyari: महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी (Bhagat Singh Koshyari) को लेकर राज्य में बवाल मचा हुआ है। राज्यपाल ने छत्रपति शिवाजी महाराज को लेकर एक बयान दिया था, जिसके बाद महाराष्ट्र में उनके खिलाफ शिवसेना से लेकर शिंदे गुट में भारी रोष देखा जा रहा है। इन सबके बीच शिंदे गुट के विधायक संजय गायकवाड़ ने केंद्र सरकार से राज्यपाल कोश्यारी को किसी और जगह भेजने की मांग की है। वहीं, राज्यपाल के बयान के खिलाफ महाराष्ट्र में प्रदर्शन भी हो रहे हैं।

Bhagat Singh Koshyari
Bhagat Singh Koshyari

Bhagat Singh Koshyari पहले भी दे चुके हैं विवादित बयान-एमएलए

महाराष्ट्र के बुलढाणा से शिंदे गुट के विधायक संजय गायकवाड़ ने कहा कि राज्यपाल कोश्यारी मराठा साम्राज्य के संस्थापक को लेकर पहले भी विवादित बयान दे चुके हैं। उन्होंने कहा कि राज्यपाल को समझना चाहिए कि छत्रपति शिवाजी महाराज के आदर्श कभी पुराने नहीं पड़ते और उनकी तुलना दुनिया के किसी भी महान व्यक्ति से नहीं की जा सकती। विधायक ने केंद्र सरकार से मांग किया कि एक ऐसा व्यक्ति जिसे राज्य का इतिहास पता न हो, उसे राज्यपाल बनाने से कोई फायदा नहीं। ऐसे व्यक्ति को कहीं और भेजा जाए।

वहीं, कोश्यारी के बयान को लेकर एनसीपी नेता ने भी कड़ी आलोचना की है। एनसीपी नेता महेश तपासे ने कहा “महाराष्ट्र के राज्यपाल हमेशा अपने बयानों से विवाद खड़ा करते हैं। आज राष्ट्रपति मुर्मू को एक पत्र में, मैं उनसे गवर्नर को पत्र लिखने और उन्हें उनकी जिम्मेदारियों से अवगत कराने का अनुरोध करूंगा और अगर वह नहीं सुनते हैं, तो उन्हें दूसरे राज्य में स्थानांतरित कर दिया जाना चाहिए।”

क्या कहा था राज्यपाल ने?
आपको बता दें कि महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी की तुलना छत्रपति शिवाजी महाराज से कर दी थी। राज्यपाल कोश्यारी ने कहा था कि छत्रपति शिवाजी महाराज पुराने ज़माने के आदर्श हैं। अब नितिन गडकरी आदर्श हैं। राज्यपाल ने कहा “अगर कोई आपसे पूछता है कि आपका आदर्श कौन है, तो आपको उसे खोजने के लिए बाहर जाने की जरूरत नहीं है, वे आपको यहीं महाराष्ट्र में मिल जाएंगे। छत्रपति शिवाजी महाराज अब एक पुराने आदर्श बन गए हैं, आप बाबासाहेब अम्बेडकर से लेकर नितिन गडकरी तक नए पा सकते हैं।”

 Bhagat Singh Koshyari: नितिन गडकरी को डिग्री देते राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी
Bhagat Singh Koshyari: नितिन गडकरी को डिग्री देते राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी

मालूम हो कि राज्यपाल ने यह बयान औरंगाबाद में आयोजित एक कार्यक्रम में दिया था। उन्होंने यह टिप्पणी नितिन गडकरी और एनसीपी नेता शरद पवार को डी. लिट की डिग्री प्रदान करने के बाद की थी।

यह भी पढ़ेंः

Mangaluru Auto Rickshaw Blast: शारिक की हरकतें आतंकी संगठन से प्रेरित, हो सकती है NIA जांच!

Vijay Hazare Trophy में तमिलनाडु ने रचा इतिहास, 50 ओवर में बनाए 506 रन, इस बल्लेबाज ने खेली 277 रनों की आतिशी पारी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here