APN News Live Updates: NDA की उम्मीदवार Draupadi Murmu ने राष्ट्रपति पद के लिए किया नामांकन, पढ़ें 24 जून की सभी बड़ी खबरें…

0
239
Rashtrapati Chunav 2022
Rashtrapati Chunav 2022

Draupadi Murmu: एनडीए ने अपनी तरफ से झारखंड की पूर्व राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू को अपना उम्मीदवार बनाया है। द्रौपदी मुर्मू आज दिल्ली में राष्ट्रपति पद के लिए अपना नामांकन दाखिल किया है। इस मौके पर प्रधानमंत्री मोदी भी मौजूद रहे साथ ही गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत भाजपा के कई दिग्गज नेता मौजूद रहे। पढ़ें विस्तार से…

लुधियाना शहर में एक कपड़े की दुकान में लगी आग, फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियां मौके पर पहुंची

पंजाब के लुधियाना शहर में एक कपड़े की दुकान में आग लग गई। जानकारी अनुसार आग सुबह 10 बजे के करीब लगी। आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल सका है, लेकिन जैसे ही लोगों ने सुबह शोरूम से धुंआ निकलता देखा तो तुरंत शोरूम के मालिक को सूचित किया। घटनास्थल पर फायर ब्रिगेड के आने से पहले ही इलाके के लोगों ने पानी डाल कर आग बुझाने की कोशिश की, लेकिन आग पर काबू न पाया गया। मौके पर दमकल की कई गाड़ियां मौजूद हैं। आग ने पूरी बिल्डिंग को अपने चपेट में ले लिया था।

APN News Live Updates: अग्निपथ स्कीम पर बोले अरविंद केजरीवाल, कहा- यह योजना हमारे युवाओं और देश के लिए हानिकारक है

Arvind Kejriwal
Arvind Kejriwal

APN News Live Updates: दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अग्निपथ योजना हमारे युवाओं और देश के लिए हानिकारक है। चार साल की सेवा के बाद, उन्हें पूर्व सैनिक कहा जाएगा और उन्हें कोई पेंशन नहीं मिलेगी। मुझे लगता है कि केंद्र सरकार को इसकी समीक्षा करनी चाहिए।

APN News Live Updates: विपक्ष के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार Yashwant Sinha को मिली ‘Z’ श्रेणी की सुरक्षा?

APN News Live Updates
APN News Live Updates

APN News Live Updates: केंद्र सरकार ने विपक्ष के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा को केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल का ‘जेड (Z)’ श्रेणी का सशस्त्र सुरक्षा कवच प्रदान किया है। सूत्रों के मुताबिक, उन्हें ‘जेड श्रेणी’ की सुरक्षा प्रदान की गई है। बता दें कि एनडीए की ओर से राष्ट्रपति पद की प्रत्याशी और झारखंड की पूर्व राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू आज अपना नामांकन दाखिल करेंगी। जानकारी के मुताबिक, वह 12 बजे संसद भवन में अपना नामांकन करेंगी।

APN News Live Updates: कोरोना का बड़ा विस्फोट, एक दिन में मिले 17 हजार से ज्यादा नए मरीज

APN News Live Updates
APN News Live Updates

APN News Live Updates: भारत में कोरोना वायरस के नए मामलों में एक दिन में बड़ा विस्फोट देखने को मिला है। देश में बीते 24 घंटो में 17,336 कोरोना के नए केस सामने आए हैं। हर दिन कोरोना के मामलों में एक बार फिर भारी बढ़ोतरी देखी जा रही है। बढ़ रहे मामलों के चलते भारत में अब कोरोना के कुल मरीजों की संख्या 88,284 हो गई है। कहा जा रहा है कि इस साल के ये सबसे ज्यादा कोरोना के मरीज है जो अब सामने आ रहे हैं। सबसे ज्यादा मरीज महाराष्ट्र में (Maharashtra Active Cases) बीते 24 घंटे में कोरोना के 5,218 मामले सामने आए, जिनमें अकेले मुंबई में 2,479 केस रिपोर्ट किए गए हैं। वहीं दिल्ली में पिछले 24 घंटे में दिल्ली में कोरोना के 1934 नए मामले सामने आए हैं।

APN News Live Updates: शिवसेना के और बागी विधायक आज पहुंच सकते हैं गुवाहाटी?

APN News Live Updates
APN News Live Updates

APN News Live Updates: महाराष्ट्र में सियासी बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है। एकनाथ शिंदे यह दावा कर रहे हैं कि उनके पास निर्दलीय सहित कुल 45 विधायकों का समर्थन हैं। वहीं कहा जा रहा है कि आज फिर शिवसेना के और बागी विधायक आज गुवाहाटी पहुंच सकते हैं। क्योंकि कल 23 जून को हुई शिवसेना विधायकों की मीटिंग में पार्टी के सिर्फ 13 MLA ही पहुंचे थे। यह देखकर अब साफ होता जा रहा है कि शिंदे के साथ शिवसेना के 50 से ज्यादा विधायक हो सकते हैं। यदि आज शिवसेना विधायक गुवाहाटी पहुंचते हैं तो शिंदे के साथ शिवसेना के विधायकों की संख्या 50 पार जा सकती है। बता दें कि पहले ही 35 से ज्यादा विधायक शिंदे के पास गुवाहाटी पहुंच चुके हैं।

APN News Live Updates: दोपहर 12 बजे उद्धव ठाकरे ने बुलाई अहम बैठक, राज्य के सभी जिला संपर्क प्रमुखों और जिलाध्यक्षों से करेंगे बातचीत

APN News Live Updates
APN News Live Updates

APN News Live Updates: महाराष्ट्र में उद्धव सरकार पर सियासी संकट के बादल छाए हैं। महा विकास अघाड़ी (MVA) सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल चुके एकनाथ शिंदे का दावा है कि उनके पास 40 विधायकों से ज्यादा समर्थन है। वहीं, मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और शिवसेना पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे ने आज राज्य के सभी जिला संपर्क प्रमुखों और शिवसेना के जिलाध्यक्षों की अहम बैठक बुलाई है। यह बैठक दोपहर 12 बजे शिवसेना भवन में होगी। बता दें कि उद्धव ठाकरे कह चुके हैं कि वो पद छोड़ने के लिए तैयार हैं, लेकिन पहले जो बागी हुए हैं वो सामने आकर बात करें।

पेज अपडेट जारी है..

संबंधित खबरें:

APN News Live Updates: संजय राउत ने बागी विधायकों को दिया ऑफर, कहा- MVA से बाहर आने को तैयार शिवसेना, पढ़ें 23 जून की सभी बड़ी खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here