APN News Live Updates: Kolkata के क्रिस्टोफर रोड कारखाने में लगी भीषण आग, मौके पर पहुंचीं दमकल की 7 गाड़ियां, बचाव कार्य जारी

बता दें कि यह इलाका बहुत भीड़भाड़ वाला है। ऐसे में अगर आग फैलती है तो जानमाल का नुकसान हो सकता है। आग पर काबू पाने का प्रयास किया जा रहा है।

0
395
APN News Live Updates
APN News Live Updates

APN News Live Updates: कोलकाता में क्रिस्टोफर रोड पर स्थित टंगरा इलाके में रविवार दोपहर करीब तीन बजे भीषण आग लग गई। जिसके बाद दमकल की सात गाड़ियां मौके पर पहुंचीं हैं। आग बुझाने का प्रयास किया जा रहा है। बता दें कि पिछले एक महीने में टंगरा इलाके में ये दूसरी बार है जब यहां आग लगी है। शुरुआत में दमकल की पांच गाड़ियां मौके पर पहुंची थी और आग पर काबू पाने का प्रयास किया जा रहा था। उसके बाद और दमकल की गाड़ियों को बुलाया गया है। बता दें कि पिछले महीने टंगेर के एक गोदाम में आग लगी थी। तब गोदाम पूरी तरह जल कर राख हो गया था। वहीं आज दोपहर बाद, टंगेर में क्रिस्टोफर रोड कारखाने में आग लग गई है। यह इलाका बहुत भीड़भाड़ वाला है। ऐसे में अगर आग फैलती है तो जानमाल का नुकसान हो सकता है। आग पर काबू पाने का प्रयास किया जा रहा है।

APN News Live Updates: लखीमपुर खीरी कांड के मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा ने किया सरेंडर, भेजा गया जेल

APN News Live Updates: केंद्रीय गृह राज्यमंत्री के बेटे और लखीमपुर खीरी कांड के मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा उर्फ सोनू ने आखिरकार कोर्ट में सरेंडर कर दिया है। बता दें कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा आशीष मिश्रा की जमानत याचिका रद्द करने के बाद, आशीष ने सरंडर किया है। कोर्ट ने आशीष मिश्रा की जमानत याचिका रद्द करने के बाद, एक हफ्ते में कोर्ट के सामने पेश होने के लिए कहा था। जिसके बाद आज आरोपी आशीष मिश्र ने मजिस्ट्रेट के सामने सरेंडर किया है।

Ladakh Earthquake: Ladakh में भूकंप के तेज झटके किए गए महसूस, रिक्टर स्केल पर तीव्रता 4.2 मापी गई

Ladakh Earthquake
Ladakh Earthquake

Ladakh Earthquake: जम्मू कश्मीर के लद्दाख (Ladakh) में रविवार को भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए हैं। रिक्टर स्केल पर झटकों की तीव्रता 4.2 मापी गई है। नेशनल सेंटर फॉर सीस्‍मोलॉजी (National Centre for Seismology) के अनुसार यह भूकंप दोपहर 2 बजकर 53 मिनट पर महसूस किया गया था। भूकंप लद्दाख के कारगिल से 195 किमी उत्तर- उत्तर पूर्वी में दर्ज किया गया है। हालांकि कहा जा रहा है कि, इस भूकंप में किसी के भी हताहत होने की कोई सूचना नहीं मिली है। पढ़ें विस्तार से..

Navneet Rana और उनके पति को कोर्ट में किया गया पेश, कोर्ट ने राणा दंपति को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा

Navneet Rana
Navneet Rana

Navneet Rana: अमरावती से निर्दलीय सांसद नवनीत राणा और उनके पति रवि राणा को धारा 153 ए यानी धर्म के आधार पर 2 समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देने के मामले में शनिवार को गिरफ्तार किया गया था। जिसके चलते आज राणा दंपति को बांद्रा कोर्ट में पेश किया गया है। जिसके बाद बांद्रा के मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट की हॉलिडे एंड संडे कोर्ट ने अमरावती सांसद नवनीत राणा और विधायक रवि राणा को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। पढ़ें विस्तार से..

Delhi Ashram Chowk Underpass: कई डेडलाइंस के बाद 24 अप्रैल से खोला गया आश्रम चौक अंडरपास, जाम से मिलेगी निजात

Delhi Ashram Chowk Underpass
Delhi Ashram Chowk Underpass

Delhi Ashram Chowk Underpass: भोगल से बदरपुर आने-जाने के लिए आश्रम चौक को सिग्नल फ्री बनाने के लिए 24 अप्रैल को 410 मीटर लंबे और 4 लेन चौड़े अंडरपास का उद्‌घाटन कर दिया गया है। बता दें कि इस इस लाइन को पूरा करने में पीडब्ल्यूडी को करीब 3 साल का वक्त लगा है। प्रोजेक्ट के दौरान अलग-अलग समय में काम पूरा करने की 8 डेडलाइन तय की गईं, लेकिन किसी भी डेडलाइन पर यह प्रोजेक्ट पूरा नहीं हो सका था। आज आश्रम अंडरपास इनोग्रेशन के बाद आम लोगों के लिए खोल दिया गया है। आईटीओ और सेंट्रल दिल्ली से आने जाने वाले लोगों को बिजी रहने वाले आश्रम मार्ग के ट्रेफिक से राहत मिलेगी। पढ़ें विस्तरा से..

APN News Live Updates:‘मन की बात’ में पीएम Modi ने कहा- ऑनलाइन भुगतान एक डिजिटल अर्थव्यवस्था विकसित कर रहा है

Mann Ki baat: PM Modi said- Our responsibility to become nature lover
APN News Live Updates

APN News Live Updates: मन की बात में कैशलेस पेमेंट के फायदे बताते हुए पीएम मोदी ने कहा कि ‘अब ऐसा नहीं है कि UPI का प्रसार केवल दिल्ली जैसे बड़े शहरों तक ही सीमित है! अब तो छोटे-छोटे शहरों में और ज्यादातर गांवों में भी लोग UPI से ही लेन-देन कर रहे हैं।’ इससे दुकानदारों और ग्राहकों दोनों को फायदा हो रहा है। ऑनलाइन भुगतान एक डिजिटल अर्थव्यवस्था विकसित कर रहा है, हर रोज 20,000 करोड़ रुपये का ऑनलाइन लेनदेन हो रहा है। पढ़ें विस्तार से..

Mann Ki Baat: ‘मन की बात’ में पीएम Modi ने लोगों से पूछे सात सवाल, कहा- पीएम संग्रहालय ने लोगों की जिज्ञासा को बढ़ाया है

Mann Ki Baat
Mann Ki Baat

APN News Live Updates: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोद ने आज अपने रेडियो प्रोग्राम के मन की बात के 88वें एपिसोड को संबोधित किया। बता दें कि यह प्रोग्राम हर महीने के आखिरी रविवार 11 बजे प्रसारित किया जाता है। इस एपिसोड को ऑल इंडिया रेडियो (AIR), दूरदर्शन के अलावा नरेंद्र मोदी ऐप पर भी टेलिकास्‍ट किया जाता है। पीएम ने पिछले एपिसोड में माधवपुर मेले को लेकर बात की थी। वहीं आज के एपिसोड में पीएम संग्रहालय के बारे में बातचीत की। ‘मन की बात’ की शुरुआत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘पीएम म्‍यूजियम’ का जिक्र किया। इस बार के कार्यक्रम में पीएम मोदी ने लोगों से कई सवाल पूछे। पहला सवाल है कि ‘क्या आप जानते हैं कि देश के किस शहर में एक प्रसिद्ध रेल म्यूजियम है, जहाँ पिछले 45 वषों से लोगो को भारतीय रेल की विरासत देखने का मौका मिल रहा है?’

APN News Live Updates: पुडुचेरी पहुंचे गृहमंत्री Amit Shah, कई परियोजनाओं का करेंगे शिलान्यास

Amit Shah
APN News Live Updates

APN News Live Updates: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज एक दिवसीय पुडुचेरी के दौरे पर है। सुबह 10 बजे पुडुचेरी पहुंचने के बाद गृह मंत्री पुडुचेरी में महाकवि भारथियार स्मारक संग्रहालय का दौरा करने पहुंचे हैं। उनके साथ पुडुचेरी एलजी डॉ तमिलिसाई सुंदरराजन और सीएम एन रंगासामी भी मौजूद हैं। इसके बाद अमित शाह सुब्रमण्यम भारती स्मारक के साथ अनुसंधान केंद्र अरबिंदो आश्रम जाएंगे, वहीं पांडिचेरी विश्वविद्यालय में दार्शनिक-सह-संत अरबिंदो की 150वीं जयंती के समारोह को संबोधित भी करेंगे। जहां गृह मंत्री पांडिचेरी विश्वविद्यालय के भौतिकी और रसायन विज्ञान और खाद्य विज्ञान और प्रौद्योगिकी विभागों के भवनों की आधारशिला भी रखेंगे।

APN News Live Updates: अनुच्छेद 370 हटने के बाद आज पहली बार जम्मू-कश्मीर के दौरे पर PM Modi, 20 हजार करोड़ की परियोजनाओं का करेंगे शिलान्यास

APN News Live Updates
APN News Live Updates

APN News Live Updates: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज जम्मू-कश्मीर के दौरे पर रहेंगे। पीएम आज 10 बजकर 55 मिनट पर जम्मू एयरपोर्ट पहुंचेंगे। प्रधानमंत्री जम्मू-कश्मीर में 20 हजार करोड़ रुपये से अधिक की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास भी करेंगे। साथ ही 11:30 बजे राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस में भाग लेने के बदा जम्मू-कश्मीर का दौरा करेंगे और वहां से देश भर की सभी ग्राम सभाओं को संबोधित करेंगे। बता दें कि अनुच्छेद 370 हटने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज पहली बार जम्मू-कश्मीर में जनसभा करने वाले हैं।

APN News Live Updates: कोरोना ने फिर बढ़ाई चिंता, भारत में बीते 24 घंटे में मिले कोरोना के 2,593 नए केस

Delhi Corona New Guidelines
APN News Live Updates

Corona Case in India: देश में बीते 24 घंटे के दौरान कोरोना के 2,593 नए केस सामने आए हैं। जिसके बाद अब भारत में कुल सक्रिय मामले बढ़कर 15,873 हो गए। सबसे ज्यादा कोरोना के मरीज दिल्ली, महाराष्ट्र से सामने आ रहे है। बात अगर दिल्ली की करें तो दिल्ली में बीते 24 घंटे में कोरोना के 1094 नए मरीज मिले है। बता दें कि बीते दिन दिल्ली में 1042 नए मरीज आए थे। स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार संक्रमण की दर बढ़कर 4.82 प्रतिशत हो गई है। वहीं उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों में कोरोना 226 नए मामले दर्ज किए गए हैं। जिसके बाद प्रदेश में कुल एक्टिव केस की संख्‍या 1122 है। वहीं कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच यूपी में शनिवार को एक मरीज की मौत हो गई। प्रयागराज जिले में कोरोना संक्रमित मरीज की मौत हुई है। पढ़ें विस्तार से..

APN News Live Updates: एक रात जेल में बिताने के बाद, आज होगी Navneet Rana की कोर्ट में पेशी

APN News Live Updates
APN News Live Updates

APN News Live Updates: महाराष्ट्र में हनुमान चालीसा और लाउडस्पीकर पर राजनीति बढ़ती जा रही है। जहां एक तरफ अमरावती से निर्दलीय सांसद नवनीत राणा ने बीते दिन मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे के घर मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करने का ऐलान किया था। वहीं देर शाम तक उन्होंने अपने इस फैसले को वापस तो ले लिया। लेकिन सीएम के घर के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करना उनके ऊपर ही भारी पड़ गया। शनिवार को नवनीत राणा समेत उनके पति को भी गिरफ्तार कर लिया गया। बता दें कि आज दोनों की बांद्रा कोर्ट में पेशी होनी है। पुलिस ने सांसद नवनीत और उनके पति रवि राणा को धारा 153 ए यानी धर्म के आधार पर 2 समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देने के मामले में गिरफ्तार किया है।

Weather Update: Delhi-NCR में अब और सताएगी गर्मी, 44 डिग्री सेल्सियस छू सकता है तापमान

weather Update
APN News Live Updates

Weather Update: दिल्‍ली-एनसीआर (Delhi-NCR) में रविवार की सुबह से ही धूप ने अपने तेवर दिखाने शुरू कर दिए। मौसम विभाग के अनुसार आने वाले पांच दिनों में उत्तर पश्चिम भारत के अधिकतर स्थानों पर अधिकतम तापमान में तीन से पांच डिग्री सेल्सियस तक बढ़ोतरी होगी। दिल्ली में अगामी गुरुवार को पारा 44 डिग्री तक छू सकता है। हालांकि शनिवार को अधिकतम तापमान 40.7 डिग्री रिकॉर्ड किया गया है। लगातार बढ़ती गर्मी से दिल्‍ली और एनसीआर में पेयजल संकट के साथ बिजली संकट भी गहराने लगा है। दिल्‍ली के बवाना, जहांगीरपुरी, उत्‍तम नगर, यमुना पार के कुछ इलाकों समेत फरीदाबाद के दयालबाग, एनआईटी, ग्रीनफील्‍ड, गुरुग्राम आदि इलाकों में पानी नहीं आने से लोगों की दिक्‍कतें और भी अधिक बढ़ गईं हैं। पढ़ें विस्तार से..

Chandigarh News: चंडीगढ़ की बुड़ैल जेल के पास मिला टिफिन बम, किसी बड़ी साजिश की आशंका

Chandigarh News
Chandigarh News

Chandigarh News: चंडीगढ़ स्थित बुरैल जेल के बाहर संदिग्ध बैग मिलने से पुलिस ने पूरे इलाके को घेर लिया है। जिसके बाद पुलिस द्वारा बम निरोधक दल को बुलाया गया। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक पुलिस कर्मियों ने जब संदिग्ध बैग को खोल कर तलाशी ली तो उसमें एक टिफिन बम और डेटोनेटर था। पढ़ें विस्तार से..

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here