लाउडस्पीकरों के जरिए धर्मस्थलों से धर्मोपदेश दिए जाने की आलोचना करने को लेकर गायक सोनू निगम खूब चर्चा में हैं। इसी के साथ-साथ बॉलीवुड के सितारों का भी अब उन्हें साथ मिला रहा है। लाउडस्पीकर के मुद्दे को लेकर अनुपम खेर ने भी सोनू निगम की खूब सराहना की है। अनुपम खेर ने ट्वीट करते हुए कहा कि बंदे में हैं दम..जय हो सोनू निगम…

केवल अनुपम खेर ही नहीं बल्कि बॉलीवुड के अलावा अन्य लोगों ने भी सोनू निगम का साथ दिया है इस क्रम में आम आदमी पार्टी के नेता और कवि कुमार विश्वास ने सोनू निगम का खुलकर साथ दिया है। उन्होंने सोनू निगम को इसके लिए शाबासी दी है। कुमार विश्वास ने एक वेबसाइट पर लिखा कि आपके सच्चे दिल का कोई ‘बाल’ भी बांका नहीं कर सकता, दोस्त सोनू निगम ख़ुद की ज़ुल्फ़ें गिराकर नफरत का मुंडन करा ही दिया।

बता दें कि सोनू निगम ने ट्वीट करते हुए लाउडस्पीकरों का इस्तेमाल कर दिये जाने वाले उपदेशों तथा मस्जिद, मंदिर और गुरद्वारों से की जाने वाली प्रार्थना की पुकार को गुंडागर्दी करार दिया था। इस बयान के बाद सोनू निगम के खिलाफ एक मौलवी ने फतवा जारी किया था। फतवा जारी करने वाले मौलवी ने कहा था कि जो भी सोनू निगम के बालों को काटेगा, उसे 10 लाख रुपये दिए जाऐंगे। इस फतवे के जवाब में सोनू निगम ने एक संवाददाता सम्मेलन कर सबके सामने एक मशहूर हेयर-स्टाइलिस्ट आलिम हकीम से अपने बाल मुंडवा दिए। हालांकि सोनू निगम ने यह साफ तौर पर स्पष्ट किया था कि वह किसी धर्म को  निशाना नहीं बना रहे हैं वह केवल धर्म में लाउडस्पीकर के इस्तेमाल का विरोध करते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here