Manipur Violence: मणिपुर में गृह मंत्री अमित शाह ने की सर्वदलीय बैठक , ममता बनर्जी बोलीं- चूंकि मैंने एक पत्र लिखा था…

"मणिपुर में महिला नेताओं (मीरा पैबी) के एक समूह के साथ बैठक की।-केंद्रीय गृह मंत्री शाह

0
69
Amit Shah:केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी
Amit Shah:केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी

Amit Shah:बीते 3 मई को मणिपुर में मैतेई समुदाय को एसटी का दर्जा दिए जाने की मांग के विरोध में हिंसा भड़क उठी थी। इस हिंसा में कई लोगों की मारे जाने की खबर सामने आई थी। वहीं, एक न्यूज एजेंसी के अनुसार, हिंसा में 54 लोगों की मौत होने की भी बात कही गई थी। इसके अलावा 100 से अधिक लोग जख्मी हुए थे। हालांकि, इलाके में अब शांति व्यवस्था बहाल कर देने की बात कही जा रही है।

वहीं, इस बीच मंगलवार 30 मई को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह मणिपुर दौरे पर पहुंचे। वे मणिपुर के चुराचांदपुर पहुंचे और विभिन्न नागरिक समाज संगठनों के सदस्यों के साथ बैठक की। अब पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने गृह मंत्री शाह के मणिपुर दौरे को लेकर अपनी बात कही है। उन्होंने कहा,”मैंने कल एक पत्र लिखा था जिसमें मैंने मणिपुर जाने और वहां के शांतिप्रिय लोगों से बात करने की अनुमति मांगी थी। चूंकि मैंने एक पत्र लिखा था इसलिए वो(अमित शाह) वहां गए।”

Amit Shah:सीएम आवास पर गृह मंत्री शाह ने की सर्वदलीय बैठक

Amit Shah:देश को बताना चाहिए मणिपुर हिंसा में मरे लोगों की संख्या- ममता बनर्जी

मंगलवार को सीएम ममता बनर्जी हावड़ा में मीडिया को संबोधित कर रही थीं। इस दौरान उन्होंने मणिपुर हिंसा और वहां अमित शाह के दौरे को लेकर अपनी बात कही। उन्होंने कहा,”मैंने कल एक पत्र लिखा था जिसमें मैंने मणिपुर जाने और वहां के शांतिप्रिय लोगों से बात करने की अनुमति मांगी थी। चूंकि मैंने एक पत्र लिखा था इसलिए वो(अमित शाह) वहां गए।”
उन्होंने आरोप लगाया,”मणिपुर का दौरा करने के बावजूद वह राज्य के लोगों के साथ बातचीत नहीं कर रहे हैं। देश को बताना चाहिए कि राज्य में कितने लोग मरे और मणिपुर में क्या स्थिति है।”

सीएम आवास पर गृह मंत्री शाह ने की सर्वदलीय बैठक
मणिपुर हिंसा के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज मणिपुर दौरे पर पहुंचे। उन्होंने सबसे पहले चुराचांदपुर में विभिन्न नागरिक समाज संगठनों के सदस्यों के साथ बैठक की। उसके बाद वे प्रदेश के सीएम एन. बीरेन सिंह के इंफाल स्थित आवास पर पहुंचे। वहां उन्होंने सीएम के साथ सर्वदलीय बैठक की।


अमित शाह ने ट्वीट कर कहा,”मणिपुर में महिला नेताओं (मीरा पैबी) के एक समूह के साथ बैठक की। मणिपुर के समाज में महिलाओं की भूमिका के महत्व को दोहराया। हम सब मिलकर राज्य में शांति और समृद्धि सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।” उन्होंने एक अन्य ट्वीट में लिखा,”आज इंफाल में विभिन्न नागरिक समाज संगठनों के सदस्यों के साथ सार्थक चर्चा हुई। उन्होंने शांति के प्रति अपनी प्रतिबद्धता व्यक्त की और आश्वासन दिया कि हम साथ मिलकर मणिपुर में सामान्य स्थिति बहाल करने का मार्ग प्रशस्त करने में योगदान देंगे।”

यह भी पढ़ेंः

जोधपुर से दिल दहला देने वाला सामने आया Video, चलती स्कूटी पर पेड़ गिरने से तीन युवक जख्मी

“हम Medals को गंगा में बहाने जा रहे हैं और फिर आमरण अनशन…”,बृजभूषण शरण सिंह और सिस्टम के खिलाफ पहलवानों का खुला पत्र

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here