पांच राज्‍यों के विधानसभा चुनाव के दौरान बीजेपी ने अपनी जनसभाओं में कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी के हिंदू और उनके गोत्र को लेकर कई बार हमला बोला है जिसके बाद राहुल गांधी ने अपना गोत्र सार्वजनिक किया। अब राहुल गांधी के बाद केंद्रीय मंत्री स्‍मृति ईरानी ने भी अपना गोत्र सार्वजनिक किया है।

स्‍मृति ईरानी ने यह खुलासा ट्विटर पर उनके, उनके पति और बच्‍चों के गोत्र पूछे जाने के बाद किया है। स्‍मृति ने बताया कि उनके पिता हिंदू थे और उनका गोत्र कौशल था। इस वजह से उनका भी गोत्र कौशल है। उन्‍होंने बताया कि उनके पति और बच्‍चे पारसी हैं, इसलिए उनका कोई गोत्र नहीं है।

स्‍मृति ईरानी ने ट्विटर पर पूछे गए एक सवाल के जवाब में कहा, ‘मेरा गोत्र कौशल है जैसा कि मेरे पिता का है, उनके पिता का है और उनके पिता का है….मेरे पति और बच्‍चे पारसी हैं, इसलिए उनका गोत्र नहीं है। मैं हिंदू धर्म में विश्‍वास करती हूं और इसलिए सिंदूर लगाती हूं।’ इसके बाद उन्‍होंने एक स्‍पष्‍टीकरण देकर कहा, ‘मेरा धर्म हिंदुस्तान है, मेरा कर्म हिंदुस्तान है, मेरी आस्था हिंदुस्तान है, मेरा विश्वास हिंदुस्तान है।’

आपको बता दें कि पांच राज्‍यों के विधानसभा चुनाव के दौरान बीजेपी के कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के गोत्र पर निशाना साधने के बाद उन्‍होंने सोमवार को अपनी गोत्र का खुलासा कर दिया। राहुल गांधी ने पुष्कर में जगतपिता ब्रह्मा जी के मंदिर में यह खुलासा किया। पुष्कर में दर्शन करने के दौरान वहां के पुजारी ने कांग्रेस अध्यक्ष से उनका गोत्र पूछा तो उन्होंने तुरंत इसका जवाब दिया। राहुल ने बताया कि वह कौल (कश्मीरी) ब्राह्मण हैं और दत्तात्रेय उनका गोत्र है। इसके बाद पुजारी ने मंदिर में पूजा संपन्न कराई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here