उत्तर प्रदेश से एक दर्दनाक हादसे में 6 युवकों की ट्रेन से कटकर मौत का मामला सामने आया है,जबकि एक की हालत नाजुक बताई जा रही है। बता दें कि यह हादसा रेलवे लाइन पार करते समय हुआ है।

दरअसल, दिल्ली से चलकर फैजाबाद जानेवाली पद्मावत एक्सप्रेस हापुड़ जिल के पिलखुवा में रात साढ़े नौ बजे के करीब कुछ देर के लिए रुकी। इस दौरान कुछ दैनिक यात्री ट्रेन से उतर कर पटरी पार करने लगे तभी दूसरी तरफ से आ रही एक एक्सप्रेस रेलगाड़ी की चपेट में आ गए। जिसमें मौके पर ही 5 की मौत हो गई और दो गंभीर को अस्पताल में भर्ती कराया गया, यहां इलाज के दौरान एक ने दम तोड़ दिया। वहीं दूसरे गंभीर युवक की हालत गंभीर बती जा रही है।

दुर्घटना की सूचना  मिलते ही डीएम और एसपी समेत बड़े अधिकारियों की टीम मौके पर पहुंची और शवों का पोस्टमार्टम कराने के लिए भेज दिया। इसके बाद पुलिस हादसे की जांच पड़ताल में जुट गई।

जीआरपी मुरादाबाद के एसपी एस सी दुबे ने बताया, ‘सात युवाओं का एक ग्रुप पटरियां पार करने की कोशिश कर रहा था, तभी उनकी नजर सामने से आ रही ट्रेन पर पड़ी। यह देखकर लोग पीछे लौटने लगे। वे नहीं देख पाए कि उनके पीछे की पटरी पर रेलवे इंजन आ रहा है और वे इंजन के नीचे आ गए।’

उन्होंने कहा कि पांच लोगों की तो पटरी पर ही कटकर मौत हो गई जबकि एक घायल राहुल ने अस्पताल में दम तोड़ दिया। एक और घायल व्यक्ति का अस्पताल में इलाज चल रहा है। मरने वालों की पहचान विजय (18), आकाश, आरिफ (18), सलीम (20), समीर (15) और राहुल के रूप में हुई है। राहुल पिलखुवा के सर्वोदय नगर का रहनेवाला था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here