‘Pariksha Pe Charcha’ के 5वें संस्‍करण का आयोजन 1 अप्रैल को, PM Modi छात्रों से करेंगे संवाद

परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम का आयोजन 2018 से हर साल हो रहा है। पिछले साल महामारी के प्रकोप के चलते कार्यक्रम 7 अप्रैल को वर्चुअल माध्‍यम से हुआ था।

0
331
Pariksha Pe Charcha Programme

Pariksha Pe Charcha Programme: ‘परीक्षा पे चर्चा’ के पांचवें संस्करण का आयोजन 1 अप्रैल को दिल्‍ली के तालकटोरा स्टेडियम में होगा। जिसमें इंटरेक्टिव कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री Narendra Modi छात्रों को परीक्षा के तनाव को दूर करने को लेकर अपने सुझाव देंगे। बता दें कि स्कूल के छात्रों के साथ पीएम मोदी के संवाद कार्यक्रम का पहला संस्करण तालकटोरा स्टेडियम में 16 फरवरी, 2018 को आयोजित किया गया था।

Pariksha Pe Charcha Programme

कार्यक्रम के बारे में जानकारी देते हुए केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय ने सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म ट्विटर पर ट्वीट किया, “इंतजार अब खत्म हुआ। Pariksha Pe Charcha का 5वां संस्करण 1 अप्रैल, 2022 को नई दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में आयोजित होने जा रहा है। माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी छात्रों के साथ बातचीत करेंगे और परीक्षा के तनाव को दूर करने के बारे में अपने अनुभव साझा करेंगे। बने रहें ExamWarriors”

2018 में पहली बार हुआ था Pariksha Pe Charcha कार्यक्रम

Pariksha Pe Charcha Programme

परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम का आयोजन 2018 से हर साल हो रहा है। पिछले साल महामारी के प्रकोप के चलते कार्यक्रम 7 अप्रैल को वर्चुअल माध्‍यम से हुआ था। वैसे कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी आमतौर पर छात्रों से ही बातचीत करते हैं। हालांकि मिली जानकारी के मुताबिक इस साल छात्रों के माता-पिता और शिक्षकों को भी इस चर्चा में भाग लेने की अनुमति दी जाएगी।

प्रत्‍यके विजेता को एक विशेष Pariksha Pe Charcha की किट मिलेगी

Pariksha Pe Charcha कार्यक्रम केवल कक्षा 9, 10, 11 और 12वीं के छात्रों के लिए आयोजित होता है। छात्र उनके लिए निर्दिष्ट केवल एक ही थीम में भाग ले सकते हैं। बता दें कि प्रत्येक गतिविधि के लिए उल्लिखित शब्द सीमा होती है। परीक्षा पे चर्चा के प्रत्येक विजेता को एनसीईआरटी के निदेशक द्वारा ‘सर्टिफिकेट ऑफ अप्रिशिएसन’ और प्रधान मंत्री द्वारा लिखित हिंदी और अंग्रेजी में Exam Warriors की एक विशेष ‘परीक्षा पे चर्चा’ किट मिलेगी।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here